News In Brief Trading & Stocks
News In Brief Trading & Stocks

एलआईसी आईपीओ 10 फीसदी टूटा

Share Us

307
एलआईसी आईपीओ 10 फीसदी टूटा
21 May 2022
8 min read

News Synopsis

जिस तरह से एलआईसी के आईपीओ LIC's IPO को लेकर बातें हो रही थी, वैसा कुछ भी नहीं हुआ और आखिरकार यह फ्लॉप ही साबित हुआ, जिससे निवेशकों को निराशा ही हाथ लगी। आपको बता दें कि केवल 4 दिनों में ही इसका शेयर Shares अपने उच्चतम स्तर 918.95 रुपये से 10 फीसदी टूट गया है। नेशनल शेयर एक्सचेंज National Stock Exchange पर 872 रुपये में खुले इस शेयर ने शुक्रवार को 825 रुपये का निचला स्तर बना दिया। अब निवेशकों के मन में सवाल है कि इसे रखें या बेचकर निकल जाएं। LIC के शेयर ने लगातार नीचे का रुख कायम रखते हुए निवेशकों को खुश होने का मौका अभी तक तो नहीं दिया आगे क्या होगा इसका पता नहीं।

इस बारे में विशेषज्ञों की राय है कि वैश्विक मुद्रास्फीति Global Inflation संबंधी चिंताओं के साथ-साथ आर्थिक विकास पर निवेशकों की भावनाओं का भी एलआईसी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। उनके अनुसार बीमा कारोबार में एलआईसी एक टॉप कंपनी है और इसे देखते हुए निवेशकों को लंबी अवधि के निवेश के रूप में शेयर में बने रहना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर ब्रोकरेज फर्म मैक्वायरी सिक्योरिटीज इंडिया Brokerage Firm Macquarie Securities India ने भी LIC की बारीकी से मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। इस शेयर पर उनकी राय अलग है और इसके लिए उसने 1,000 रुपये का लक्ष्य रखा है। 

गौरतलब है कि ये शेयर पहले दिन ही लगभग आठ फीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था तो ऐसे में पहले दिन 17 मई का सत्र खत्म होने तक निवेशकों ने इसमें लगभग 50 हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाया और ये नुकसान लगातार जारी है।