News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लेक्सस इंडिया ने कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकियों के लिए वन-स्टॉप मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया

Share Us

344
लेक्सस इंडिया ने कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकियों के लिए वन-स्टॉप मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया
01 Jul 2023
min read

News Synopsis

लेक्सस इंडिया ने 'लेक्सस इंडिया' मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया है, जो एक वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म One-Stop Platform है, जो देश भर में अपने ग्राहकों को एकीकृत सेवाएं प्रदान करेगा। ऐप स्मार्टफोन Smartphones, स्मार्टवॉच और वॉयस असिस्टेंट Smartwatch and Voice Assistant के साथ संगत है।

विशेष रूप से इस ऐप का लॉन्च लेक्सस आरएक्स Lexus RX की डिलीवरी की शुरुआत के साथ हुआ है, जो OEM का पहला पूरी तरह से कनेक्टेड वाहन है।

कंपनी के अनुसार नया लॉन्च किया गया ऐप उपयोगकर्ताओं को दरवाजे, हेडलैंप, ईंधन स्तर और वाहन स्थान की स्थिति सहित अपने वाहन के कई पहलुओं पर आसानी से नजर रखने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा मालिकों के पास जियोफेंसिंग सेवाओं Geofencing Services तक पहुंच होगी, जो उन्हें सूचित करेगी यदि उनका वाहन एक निर्दिष्ट क्षेत्र छोड़ देता है, या पूर्व निर्धारित गति से अधिक हो जाता है।

इसके अतिरिक्त यदि सीट बेल्ट नहीं बंधी है, तो ऐप मालिकों को सूचनाएं भेजेगा। निगरानी सुविधाओं के अलावा ऐप कई दूरस्थ फ़ंक्शन प्रदान करता है।

उपयोगकर्ता दूर से ही इंजन शुरू कर सकते हैं, जलवायु नियंत्रण सक्रिय कर सकते हैं, हवादार सीट सेटिंग्स समायोजित कर सकते हैं, खिड़कियां संचालित कर सकते हैं, और यहां तक कि वाहन को दूर से ही अक्षम भी कर सकते हैं। ये फ़ंक्शन मालिकों को उनके लेक्सस वाहनों पर बेहतर नियंत्रण और सुविधा प्रदान करते हैं।

ऐप की प्रमुख विशेषताओं में से एक एसओएस ई/बी कार्यक्षमता है, जो उपयोगकर्ताओं को सहायता के लिए 24/7 लेक्सस इमरजेंसी कॉल सेंटर Lexus Emergency Call Center में एक समर्पित ऑपरेटर से जुड़ने में सक्षम बनाती है। उपयोगकर्ता ओवरहेड कंसोल पर सुविधाजनक रूप से स्थित ई-कॉल एसओएस बटन को मैन्युअल रूप से ट्रिगर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त ऐप में स्वचालित टकराव सूचनाएं शामिल हैं। दुर्घटना और एयरबैग तैनात होने की स्थिति में वाहन स्वचालित रूप से 24/7 लेक्सस आपातकालीन कॉल सेंटर पर वॉयस कॉल शुरू कर देगा।

ऑटोमोटिव सेक्टर पर नवीनतम अपडेट के लिए टीओआई ऑटो से जुड़े रहें और फेसबुक Facebook, इंस्टाग्राम और ट्विटर Instagram and Twitter पर हमारे सोशल मीडिया हैंडल Social Media Handles पर हमें फॉलो करें।