News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Lenskart ने जेद्दा में दूसरा और सऊदी अरब में छठा स्टोर खोला

Share Us

151
Lenskart ने जेद्दा में दूसरा और सऊदी अरब में छठा स्टोर खोला
05 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

आईवियर रिटेल चेन लेंसकार्ट Lenskart ने एक महीने पहले शहर में गुरुग्राम स्थित कंपनी के पहले स्टोर के ठीक बाद सऊदी अरब के जेद्दा में अपना दूसरा स्टोर लॉन्च किया।

कंपनी के अधिकारी ने कहा नया आउटलेट यासमीन मॉल, अल-मनार में स्थित है।

लेंसकार्ट के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट महमूद एल्फेकी Mahmoud Elfeky Associate Vice President at Lenskart ने कहा "लेंसकार्ट को जेद्दा में यासमीन मॉल में अपना दूसरा स्टोर खोलने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो सऊदी अरब में हमारा छठा स्टोर है।"

महमूद एल्फेकी ने कहा यह विस्तार अत्याधुनिक जर्मन तकनीक और सुरुचिपूर्ण इतालवी डिजाइन के साथ तैयार किए गए प्रीमियम इन-हाउस आईवियर की पेशकश करके हमारे सऊदी ग्राहकों की सेवा करने के हमारे समर्पण को रेखांकित करता है। 

लेंसकार्ट ने 2021 में दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अपना पहला स्टोर खोलने के साथ मध्य पूर्व बाजार में कदम रखा। कंपनी ने यूएई बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए लगभग 50 मिलियन डॉलर के निवेश का वादा किया था।

मध्य पूर्व बाजार में अपने विस्तार की गति को जारी रखते हुए खुदरा विक्रेता ने दो महीने की अवधि में सऊदी अरब साम्राज्य में छह नए स्टोर खोले, जिनमें से चार रियाद में और दो जेद्दा में हैं।

वर्ष 2010 में पीयूष बंसल द्वारा सह-संस्थापक अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ स्थापित लेंसकार्ट के कंपनी के आधिकारिक लिंक्डइन पेज के अनुसार भारत के 175 से अधिक शहरों में 1,500 से अधिक स्टोर हैं।

आज तक ओमनीचैनल ब्रांड 6,000 से अधिक शैलियों के आईवियर का दावा करता है, जो 50 मिलियन ऐप डाउनलोड के साथ 40 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। कंपनी का लक्ष्य 2025 तक वैश्विक स्तर पर एक अरब लोगों की जरूरतों को पूरा करना है।

लेंसकार्ट के बारे में:

2010 में स्थापित एक पूर्व-Microsoft 'तकनीकी विशेषज्ञ' द्वारा जिसके पास कोई पैसा नहीं था, लेकिन इस दुनिया में बदलाव लाने के लिए अथक जुनून था, लेंसकार्ट आज सबसे तेजी से बढ़ते आईवियर व्यवसायों में से एक है।

पीयूष बंसल ने अपने दो सह-संस्थापकों अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ मिलकर 'VALYOO Technologies' की स्थापना की। इसका उद्देश्य खुदरा विक्रेताओं को खत्म करके, अपने स्वयं के उच्च गुणवत्ता वाले विनिर्माण की स्थापना करके और सीधे उपभोक्ता को आपूर्ति करके ग्राहकों के जीवन में 'वैल्यू' जोड़ना था। इसके साथ उन्होंने न केवल लागत में कटौती की, बल्कि उच्च गुणवत्ता मानकों को भी प्रदान किया, 100% परिशुद्धता और उच्च गुणवत्ता नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए घरेलू रोबोटिक लेंस निर्माण और असेंबली का समर्थन किया।

एक मजबूत ऑनलाइन व्यवसाय और विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किए गए भौतिक स्टोर के अनूठे संयोजन के माध्यम से एक महीने में 1,00,000 से अधिक ग्राहकों तक पहुंचने वाले तेजी से बढ़ते व्यवसाय के साथ लेंसकार्ट आईवियर उद्योग में क्रांति ला रहा है।