News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लेंसकार्ट ने AI-आधारित कंप्यूटर विज़न स्टार्टअप TangoEye का अधिग्रहण किया

Share Us

318
लेंसकार्ट ने AI-आधारित कंप्यूटर विज़न स्टार्टअप TangoEye का अधिग्रहण किया
30 Oct 2023
min read

News Synopsis

आईवियर रिटेलर लेंसकार्ट Lenskart  ने AI-आधारित कंप्यूटर विज़न स्टार्टअप TangoEye का अधिग्रहण किया। इस अधिग्रहण के साथ लेंसकार्ट ने स्टोर अनुभव और अपने उत्पाद अनुभव को बेहतर बनाने के लिए विजुअल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक Visual Artificial Intelligence Technology का उपयोग करने की योजना बनाई है।

पीयूष बंसल Piyush Bansal के नेतृत्व वाली कंपनी टैंगो में शुरुआती निवेशक रही है, जो विश्लेषण प्रदान करने, ग्राहक प्रवाह को अनुकूलित करने और सभी प्रक्रियाओं का उचित पालन सुनिश्चित करने के लिए दुकानों की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग का विश्लेषण करती है। टैंगो की एआई तकनीक लेंसकार्ट को विनिर्माण संयंत्र में अपने लेंस और चश्मों के लिए गुणवत्ता परीक्षण को स्वचालित करने में भी मदद करेगी।

लेंसकार्ट में हमारी रणनीति हमेशा बड़े पैमाने पर विश्वसनीय और आनंददायक ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की रही है, और टैंगो एआई तकनीक हमें बिल्कुल ऐसा करने की अनुमति देती है। हमने अब प्रौद्योगिकी को अपने कारखाने तक भी बढ़ा दिया है, जहां हम एआई के माध्यम से अधिक विश्वसनीय क्यूसी मानकों को सुनिश्चित कर रहे हैं। पीयूष बंसल ने कहा ''मैं उपभोक्ता अनुभव को फिर से परिभाषित करने में मदद करने के लिए सुरेन और टैंगो आई के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं।''

लेंसकार्ट समर्थित हाउस ऑफ ब्रांड्स स्टार्टअप नेसो ब्रांड्स ने पेरिस स्थित एक ओमनीचैनल आईवियर ब्रांड ले पेटिट लुनेटियर में $4 मिलियन में हिस्सेदारी हासिल कर ली। निवेश के बाद नेसो और लेंसकार्ट की परिचालन टीमें टैंगोआई द्वारा संचालित ले पेटिट लुनेटियर के खुदरा स्टोरों में भविष्य कहनेवाला विश्लेषण तकनीक शुरू करने में कंपनी का समर्थन करेंगी।

TangoEye का क्लाउड-आधारित रिटेल एनालिटिक्स सॉफ़्टवेयर भौतिक दुकानों में उच्च ग्राहक सहभागिता और बिक्री रूपांतरण को सक्षम करने के लिए AI, कंप्यूटर विज़न और गहन शिक्षण तकनीक का लाभ उठाता है। कंपनी ने कहा कि रोलआउट का नेतृत्व उद्यम की समर्पित इन-हाउस टेक टीम द्वारा किया जाएगा और यह तकनीक-संवर्धित ओमनीचैनल ब्रांड बनाने की कंपनी की मुख्य रणनीति का हिस्सा है।

कंपनी भर में प्रक्रियाओं की विश्वसनीयता में सुधार करने के लिए अपनी तकनीक का विस्तार खुदरा क्षेत्र से परे कर रहे हैं। टैंगोआई के संस्थापक और सीईओ सुरेन गौंडर Suren Gounder Founder and CEO of TangoEye ने कहा साझेदार के रूप में लेंसकार्ट के साथ हम अपनी तकनीक और प्रतिभा में और अधिक निवेश करने की उम्मीद करते हैं।

लेंसकार्ट ने कथित तौर पर $400 मिलियन में जापानी आईवियर ब्रांड ओनडेज़ Japanese Eyewear Brand Ondays का अधिग्रहण किया। इस साल की शुरुआत में लेंसकार्ट ने सरकार से जुड़ी अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी की एक सहायक कंपनी से $500 मिलियन हासिल किए।

लेंसकार्ट के बारे में:

2010 में स्थापित एक पूर्व-Microsoft 'तकनीकी विशेषज्ञ' द्वारा जिसके पास कोई पैसा नहीं था, लेकिन इस दुनिया में बदलाव लाने के लिए अथक जुनून था, लेंसकार्ट आज सबसे तेजी से बढ़ते आईवियर व्यवसायों में से एक है।

पीयूष बंसल ने अपने दो सह-संस्थापकों अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ मिलकर 'VALYOO Technologies' की स्थापना की। इसका उद्देश्य खुदरा विक्रेताओं को खत्म करके अपने स्वयं के उच्च गुणवत्ता वाले विनिर्माण की स्थापना करके और सीधे उपभोक्ता को आपूर्ति करके ग्राहकों के जीवन में 'वैल्यू' जोड़ना था। इसके साथ उन्होंने न केवल लागत में कटौती की, बल्कि उच्च गुणवत्ता मानकों को भी प्रदान किया, 100% परिशुद्धता और उच्च गुणवत्ता नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए घरेलू रोबोटिक लेंस निर्माण और असेंबली का समर्थन किया।

एक मजबूत ऑनलाइन व्यवसाय और विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किए गए भौतिक स्टोर के अनूठे संयोजन के माध्यम से एक महीने में 1,00,000 से अधिक ग्राहकों तक पहुंचने वाले तेजी से बढ़ते व्यवसाय के साथ लेंसकार्ट आईवियर उद्योग में क्रांति ला रहा है।