News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आगरा में होगा लेदर एंड फुटवियर इंडस्ट्री का महाकुंभ

Share Us

400
आगरा में होगा लेदर एंड फुटवियर इंडस्ट्री का महाकुंभ
13 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

आगरा Agra में लेदर एंड फुटवियर इंडस्ट्री Leather and Footwear Industry का महाकुंभ Mahakumbh आगामी सात से नौ अक्टूबर को होगा। फेयर-मीट एट आगरा Fair-Meet at Agra का आयोजन सींगना Shanghna स्थित आगरा ट्रेड सेंटर Agra Trade Center में होगा। आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर Agra Footwear Manufacturers and Exporters Chamber ने फेयर की तिथियां घोषित कर दी हैं। इस फेयर में देश-विदेश के जूता कारोबारी जुटेंगे।

आपको बात दें कि कोरोना वायरस Corona Virus के संक्रमण के चलते वर्ष 2020 व 2021 में इंटरनेशनल फ्लाइट International Flight पर रोक की वजह से मीट एट आगरा का आयोजन नहीं किया जा सका था। इस वर्ष कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने से एफमेक ने फेयर की तिथियां तय कर दी हैं। फेयर में नए डिजाइन, फैशन, लेदर, कलर आदि के बारे में जानने का मौका जूता कारोबारियों को मिलेगा।

इस मेले में जूता निर्माण की नई तकनीकों, मशीनों व एसेसरीज के बारे में भी जानकारी मिलेगी। फेयर में देश-विदेश से आए कारोबारी सैंपल लेने के साथ भविष्य के कारोबार की रूपरेखा तय करते हैं। फेयर में ओवरसीज मार्केट overseas market के लिए विंटर सीजन की थीम तय होती है। फेयर में प्रदर्शित डिजाइन व कलर में से इसका चयन किया जाता है। एफमेक के अध्यक्ष पूरन डावर President of AFMEK Puran Davar ने बताया कि दो वर्षों से मीट एट आगरा का आयोजन काेरोना वायरस के संक्रमण के चलते नहीं हो सका था। इस वर्ष सात से नौ अक्टूबर तक होने वाला फेयर खास होगा।

आपको बता दें कि एफमेक की स्थापना वर्ष 1998 में हुई थी। वर्ष 2007 में पहली बार मीट एट आगरा हुआ। वर्ष 2019 में 13वें फेयर का आयोजन आगरा ट्रेड सेंटर, सींगना में हुआ था। इस फेयर में अमेरिका America जर्मनी Germany इंग्लैंड England फ्रांस France ब्राजील Brazil आदि देशों से जूता व्यापारी आते हैं।