अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदाता एरोनपे ने यस बैंक के साथ साझेदारी में एरोनपे प्रीपेड कार्ड लॉन्च किया

Share Us

705
अग्रणी वित्तीय सेवा प्रदाता एरोनपे ने यस बैंक के साथ साझेदारी में एरोनपे प्रीपेड कार्ड लॉन्च किया
12 Apr 2023
7 min read

News Synopsis

यूपीआई एरोनपे भारत में अग्रणी प्लेटफार्मों में से एक और एक डिजिटल भुगतान Digital Payment और मोबाइल वाणिज्य सेवा कंपनी Mobile Commerce Services Company जैसी वित्तीय सेवाओं में प्रगति की भारत की प्रीमियम लाइन से जुड़ा एक अग्रणी उत्पाद ने हाल ही में एक प्रमुख उत्पाद एरोनपे प्रीपेड कार्ड लॉन्च Key Products Aeronpay Prepaid Card Launched किया है। बैंकिंग दिग्गज यस बैंक Banking giant Yes Bank के साथ साझेदारी में कार्ड भौतिक और आभासी दोनों स्वरूपों में उपलब्ध है, जो AeronPay के पहले से ही मजबूत और वफादार ग्राहक आधार की व्यापक स्पेक्ट्रम जरूरतों को पूरा करता है।

साथ ही कंपनी अपने क्यूआर कोड QR Code की आगामी लॉन्चिंग पर भी विचार कर रही है, जिसे लेनदेन के अनुभव को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

सेवाओं का शुभारंभ वित्तीय सेवा कंपनी की मजबूत चल रही विस्तार प्रक्रिया के साथ जुड़ा हुआ है, जो बुनियादी ढांचे और उत्पाद पोर्टफोलियो दोनों के मामले में अपने क्षितिज को व्यापक बनाने की मांग कर रहा है। नतीजतन इसका मुख्यालय पाली राजस्थान में है। उद्यम ने अब नवंबर 2022 में जयपुर में अपना नया कार्यालय खोला है। स्थापित किए गए दो कार्यालयों के अलावा अधिक से अधिक लोगों की सेवा करने के लिए देश भर में एक मजबूत भौतिक बुनियादी ढांचे Strong Physical Infrastructure पर नजर रखने वाले AeronPay ने अपने मजबूत विस्तार की घोषणा की है। 10 मेट्रो क्षेत्रों में योजना इसके अलावा अपने वित्तीय प्रदर्शन और लक्ष्य के संदर्भ में AeronPay जिसकी शुरुआत रुपये के राजस्व के साथ हुई थी। 500k हाल ही में रुपये की एक मजबूत भुगतान मात्रा देखी गई। 3,000 करोड़ जिसे 2025 तक 10,000 करोड़ रुपये पार करने की कल्पना की गई है।

इसके अलावा 2018 में अपनी स्थापना के बाद से वित्तीय संचालन में ब्रांड की बहुमुखी प्रतिभा और उपभोक्ता की व्यापक सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए AeronPay ने 2 से 50 से अधिक सेवाओं का विस्तार किया है, जिसमें सीधे पेटीएम वॉलेट Paytm Wallet और अमेज़ॅन पे वॉलेट ट्रांसफर Amazon Pay Wallet Transfer के लिए AeronPay शामिल है। लगभग आधा दशक वर्तमान में AeronPay प्रतिष्ठित NPCI का एक सदस्य है, जो कई ऑपरेटरों द्वारा जारी उपयोगिता भुगतानों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। इसके अलावा खुदरा ग्राहकों के साथ-साथ व्यापारियों दोनों की जरूरतों को पूरा करते हुए ब्रांड अन्य फुल-स्टैक भुगतान और वित्तीय समाधान प्रदान करता है, जिसमें ऋण चुकौती, क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान और डिजिटल सोना और चांदी शामिल हैं।

लॉन्च के बारे में AeronPay के प्रबंध निदेशक भावेश सोनी Managing Director Bhavesh Soni ने अपने विचार साझा किए हमें AeronPay प्रीपेड कार्ड के लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद गर्व हो रहा है, जो वित्त उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक के साथ साझेदारी में आता है। यस बैंक पहले दिन से ही हम गतिशील फिनटेक उद्योग Dynamic Fintech Industry में एक पहचान बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसने खुद ही पैसे की उभरती धारणाओं को उजागर किया है। इस क्षेत्र में हमारी उपस्थिति के साथ हम पारंपरिक को और अधिक परिष्कृत करना चाहते हैं। वित्त के कैनन इसके अलावा एरोनपे समझता है, कि बाजार कल्पना से कहीं बड़ा है, और इसलिए भारत और विदेश दोनों पृष्ठभूमि में जितना संभव हो उतना जीवन छूने की दृष्टि है। हमारे सामने इस दृष्टि के साथ हम लगातार आगे बढ़ना चाहते हैं, उत्कृष्टता का हमारा अपना बेंचमार्क।

कार्ड के लॉन्च के साथ उद्यम ने विभिन्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के लोगों के लिए वित्तीय सेवाओं की पैठ बढ़ाने के अपने मिशन को पूरा करने की दिशा में अपनी प्रगति को मजबूत किया है, जो पहले दर्जे की सेवाओं तक पहुंच को एक समान अवसर बनाने की मांग कर रहा है। वास्‍तव में AeronPay की महत्‍वाकांक्षा इतनी अनूठी है, कि यह न केवल घरेलू उपभोक्‍ताओं के प्रत्‍येक वर्ग को वित्‍तीय सेवाओं के विस्‍तृत वर्ग की सेवा प्रदान करना चाहता है, बल्कि सम्‍मानित वैश्विक उपस्थिति भी चाहता है। कंपनी अधिक से अधिक लोगों को कैशलेस होने की सुविधा देकर और पारंपरिक वित्त की महत्वाकांक्षाओं से परे पहुंचकर फिनटेक क्षेत्र के उत्थान का प्रयास करती है।

प्रभावशाली ग्राहक-अनुकूल सुविधाओं के माध्यम से नियमित आधार पर बड़ी मात्रा में उपभोक्ता को आकर्षित करना AeronPay सेवाओं की कुछ विशेषताओं में प्रत्येक लेनदेन पर वास्तविक कैशबैक पॉइंट Cashback Point, क्रेडिट कार्ड Credit Card के माध्यम से निःशुल्क उपयोगिता भुगतान और डिजिटल गोल्ड तक आसान पहुंच शामिल है। 99.9% शुद्धता की चांदी उपभोक्ताओं को अपने घरों में आराम से सोने और चांदी को तुरंत खरीदने, स्टोर करने या बेचने में सक्षम बनाती है, और जब भी वे चुनते हैं।

पहले से ही फलती-फूलती वित्तीय सेवाओं, उत्पाद श्रृंखला के विस्तार और प्रमुख शहरों में नए कार्यालय स्थापित करने के कल्पित लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए, यह स्पष्ट है कि AeronPay न केवल अपनी उत्कृष्टता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है, बल्कि फिनटेक दुनिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: https://aeronpay.pro/