News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

Layoff: कंपनियों में छंटनियां जारी, अब पेप्सिको की कर्मचारियों को हटाने की तैयारी!

Share Us

689
Layoff: कंपनियों में छंटनियां जारी, अब पेप्सिको की कर्मचारियों को हटाने की तैयारी!
06 Dec 2022
min read

News Synopsis

Layoff: वर्तमान समय में दुनियां की दिग्गज कंपनियों में छंटनियों Companies layoffs का दौर जारी है। इसी कड़ी में ट्विटर Twitter, अमेजन Amazon, फेसबुक Facebook के बाद अब पेप्सिको PepsiCo कंपनी भी कर्मचारियों की छंटनी की योजना बना रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक पेप्सिको इंक PepsiCo Inc अपने न्यूयॉर्क हेड ऑफिस  PepsiCo New York head office के स्नैक और बेवरेज इकाइयों PepsiCo's snack and beverage units से जुड़े 100 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने यह निर्णय संगठन को सरल बनाने के इरादे से किया है। हालांकि, पेप्सिको के प्रवक्ता ने छंटनी को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

स्ट्रीट जर्नल के अनुसार कर्मचारियों को भेजे गए एक मेमो में, पेप्सिको ने कर्मचारियों से कहा कि छंटनी का उद्देश्य संगठन को सरल बनाना है, जिससे हम अधिक कुशलता से काम कर सकें। वहीं लोगों ने कहा कि पेय व्यवसाय में कटौती भारी होगी क्योंकि स्नैक्स यूनिट ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति कार्यक्रम Voluntary Retirement Program के साथ पहले से ही छंटनी की है। वहीं अनिश्चित आर्थिक वातावरण और मुद्रास्फीति की दृढ़ता ने विभिन्न प्रकार के उद्योगों में कंपनियों को परेशान कर दिया है और उन्हें लागत पर कटौती करने के लिए प्रेरित किया है।

नेशनल पब्लिक रेडियो हायरिंग National Public Radio Hiring को प्रतिबंधित कर रहा है और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी इंक Warner Bros. Discovery Inc का सीएनएन नौकरियों में कटौती कर रहा है, जैसा कि कई अन्य मीडिया दिग्गज हैं। इस बीच Amazon.com Inc., Apple Inc. और Meta Platforms Inc. समेत बड़ी टेक कंपनियां हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं।