News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

LAVA ला रही है Blaze सीरीज के सस्ते फोन

Share Us

863
LAVA ला रही है Blaze सीरीज के सस्ते फोन
07 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत की घरेलू मोबाइल कंपनी India's Domestic Mobile Company लावा इंटरनेशनल Lava International दस हज़ार रुपये से कम मूल्य वाले स्मार्टफोन Smartphone बाजार में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी नये डिजाइन पर ध्यान दे रही है। इस बारे में लावा इंटरनेशल के अध्यक्ष एवं कारोबार प्रमुख President and Business Head of Lava International सुनील रैना Sunil Raina ने बताया कि कंपनी 'ब्लेज' Blaze नाम से एक स्मार्टफोन शृंखला लेकर आयेगी और इस शृंखला में स्मार्टफोन की कीमत दस हजार रुपये होगी। इसके साथ ही ग्राहकों को उनके घर पर मोबाइल ठीक करने की सेवाएं भी मिलेंगी। 

आगे रैना ने कहा कि हमने अपनी शृंखला स्मार्टफोन के लिए 'ग्राहक संबंध प्रबंधक' 'Customer Relationship Manager की अवधारणा पेश की है।  इसमें ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन के किसी भी मसले के लिए एक व्यक्ति की सेवाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा, हम इसी पेशकश को आगे बढ़ाते हुए ब्लेज शृंखला के साथ आ रहे हैं।  हम इस नयी पेशकश को देशभर में दो हज़ार कर्मचारियों के साथ शुरू करने का प्लान बना रहे हैं। 

अपनी बात जारी रखते हुए रैना ने कहा कि कंपनी Service Center की अवधारणा को खत्म करना चाहती है।  इसमें ग्राहक को एक दुकान से फोन खरीदने के बाद स्मार्टफोन से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए सेवा केंद्र पर लाइन लगाने की जरूरत नहीं होगी।  कंपनी ने कहा कि लावा अपनी सेवाओं के लिए अपने आंतरिक संसाधनों को तैयार करेगी और तीसरे पक्ष की कंपनियों के साथ भी समझौता करेगी। 

आपको बता दें कि Lava International भारत की अग्रणी एंड-टु-एंड मोबाइल हैंडसेट और मोबाइल हैंडसेट सॉल्यूशन कंपनी है। इसके बिज़नेस कई देशों में चलते हैं। कंपनी मोबाइल हैंडसेट, टैबलेट और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स एक्सेसरीज की भी बिक्री करती है। कंपनी अपने प्रोडक्ट की बिक्री 'LAVA'और 'XOLO'ब्रांड के नाम से करती है।

TWN Tech Beat