News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लार्सन एंड टुब्रो को भारत में 2,500 करोड़ तक के ऑर्डर मिले

Share Us

249
लार्सन एंड टुब्रो को भारत में 2,500 करोड़ तक के ऑर्डर मिले
25 Jul 2023
min read

News Synopsis

लार्सन एंड टुब्रो Larsen and Toubro ने कहा कि उसे देश और विदेश में बिजली पारेषण और वितरण खंड में 1,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये तक के ऑर्डर मिले हैं। बुनियादी ढांचा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि भारत और विदेशों में बाजारों में नए ऑर्डर सुरक्षित कर लिए गए हैं।

कंपनी ने कहा उसकी शाखा एलएंडटी कंस्ट्रक्शन ने अपने बिजली पारेषण और वितरण व्यवसाय Electricity Transmission and Distribution Business के लिए महत्वपूर्ण ऑर्डर जीते हैं।

व्यवसाय ने मध्य गुजरात में शहरी क्षेत्र की बिजली वितरण प्रणालियों के लिए SCADA/DMS और संबंधित आईटी बुनियादी ढांचे IT Infrastructure को लागू करने का ऑर्डर जीता है। दूसरा ऑर्डर झारखंड में 400kV डबल-सर्किट ट्रांसमिशन लाइन बनाने के लिए है।

कंपनी को हाई वोल्टेज डायरेक्ट करंट ट्रांसमिशन सेगमेंट के निर्माण Manufacturing of High Voltage Direct Current Transmission Segment का ऑर्डर मिला है। यह लिंक बड़ी क्षमता वाले वोल्टेज सोर्स कन्वर्टर (वीएससी) आधारित एचवीडीसी सिस्टम का हिस्सा है, जो पश्चिमी सऊदी अरब में नियोम इंडस्ट्रियल सिटी और यानबू शहर Neom Industrial City and Yanbu City को जोड़ता है।

मलेशिया के सारावाक क्षेत्र में कंपनी को एक कंसोर्टियम से 275kV सबस्टेशन स्थापित करने का ऑर्डर मिला है।

कंपनी ने ऑर्डर मूल्य का खुलासा नहीं किया, लेकिन कंपनी के प्रोजेक्ट वर्गीकरण के अनुसार ऑर्डर 1,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये के बीच हैं।

एलएंडटी 23 अरब अमेरिकी डॉलर की कंपनी है, जो इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण परियोजनाओं, हाई-टेक विनिर्माण और सेवाओं में लगी हुई है और दुनिया भर में 50 से अधिक देशों में काम करती है।