News In Brief Auto
News In Brief Auto

Lamborghini ने CES 2024 में कनेक्टेड सेवाओं के लिए टेलीमेट्री X कॉन्सेप्ट पेश किया

Share Us

185
Lamborghini ने CES 2024 में कनेक्टेड सेवाओं के लिए टेलीमेट्री X कॉन्सेप्ट पेश किया
10 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी ने टेलीमेट्री एक्स का प्रदर्शन किया है, जो एक अभिनव 'ट्रैक कनेक्टिविटी' अवधारणा है, जिसे इतालवी निर्माता द्वारा उत्पादित सुपर स्पोर्ट्स कारों की भविष्य की श्रृंखला पर लागू किया जा सकता है।

अनावरण एक्सेंचर इनोवेशन हब Accenture Innovation Hub में लास वेगास कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में हुआ, जहां ऑटोमोबिली लेम्बोर्गिनी के अध्यक्ष और सीईओ स्टीफन विंकेलमैन Stephan Winkelmann Chairman and CEO of Automobili Lamborghini ने कहा "इनोवेशन हमारे डीएनए के मूल में है, जैसा कि हमने हाल ही में प्रदर्शित किया है, रेवुएल्टो एक सुपर स्पोर्ट्स कार जो हर तरह से अग्रणी है, और लैंज़ाडोर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है। और निकट भविष्य में हमारी सुपरकारें न केवल रोमांच बल्कि वास्तव में गहन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगी। टेलीमेट्री एक्स कनेक्टेड सेवाओं का एक आदर्श पूर्वावलोकन है, जिसे हमारे ग्राहक आने वाले वर्षों में अनुभव कर पाएंगे।

रेसिंग-व्युत्पन्न डिजिटल तकनीकों का अनुप्रयोग 2020 में हुराकैन एसटीओ की शुरुआत के साथ हुआ, जो टेलीमेट्री सिस्टम से लैस पहली लेम्बोर्गिनी सुपर स्पोर्ट्स कार है, जिसका उपयोग यूनिका ऐप के माध्यम से किया जा सकता है। टेलीमेट्री एक्स के साथ लेम्बोर्गिनी एक्सेंचर के सहयोग से विकसित तीन प्रणालियों के तालमेल के आधार पर भविष्य के इमर्सिव ट्रैक ड्राइविंग अनुभव की आशा करती है: रियल टाइम रिमोट गैराज, बायोमेट्रिक डेटा सिस्टम और डिजिटल को-पायलट।

लेम्बोर्गिनी के मुख्य तकनीकी अधिकारी रूवेन मोहर Rouven Mohr Lamborghini Chief Technical Officer ने कहा "टेलीमेट्री एक्स इस बात का स्पष्ट प्रदर्शन है, कि मोटरस्पोर्ट में प्राप्त अनुभव कैसे सड़क पर चलने वाली सुपर स्पोर्ट्स कारों के लिए आवेदन पा सकता है, और साथ ही ट्रैक पर हमारे ग्राहकों के अनुभव को अधिकतम करने के उद्देश्य से भी।" यह कोई संयोग नहीं है, कि हमने इस तकनीकी प्रदर्शक के लिए परीक्षण स्थल के रूप में रेवुएल्टो को चुना, एक ऐसी कार जो क्रांतिकारी प्रौद्योगिकियों की शुरूआत के कारण पूरी तरह से अद्वितीय है।

रिमोट गैराज एक वेब एप्लिकेशन है, जो 5जी तकनीक की बदौलत ड्राइवरों को उनके ऑन-ट्रैक प्रदर्शन और टेलीमेट्री की वास्तविक समय की वीडियो रिकॉर्डिंग हर समय उपलब्ध रखने में सक्षम बनाता है। छवियों और डेटा की एक कोच द्वारा लाइव निगरानी की जा सकती है, जो दुनिया में कहीं भी हो सकता है, ताकि ग्राहक-चालक को न केवल ड्राइविंग सत्र के बाद बल्कि उसके दौरान भी प्रतिक्रिया और सुझाव दिया जा सके। इस प्रकार रिमोट गैराज दर्शन उपयोगकर्ता के अनुकूल दृष्टिकोण के आधार पर मज़ेदार ड्राइविंग सुनिश्चित करते हुए ड्राइवर के प्रदर्शन को बढ़ाते हुए और भी अधिक संपूर्ण और आकर्षक ट्रैक अनुभव प्रदान करना है।

बायोमेट्रिक डेटा सिस्टम अधिक गहन प्रदर्शन निगरानी की अनुमति देने और वे अपने प्रशिक्षण को कैसे परिष्कृत कर सकते हैं, इस पर उपयोगी संदर्भ प्रदान करने के लिए हृदय गति और तनाव स्तर सहित ड्राइवर के कुछ बायोमेट्रिक डेटा को कैप्चर करता है।

दोनों सिस्टम डिजिटल को-पायलट प्रोएक्टिव वॉयस असिस्टेंट के साथ तालमेल से काम करते हैं, जो ट्रैक पर गाड़ी चलाते समय पायलट को फीडबैक देने के लिए बायोमेट्रिक और वाहन डेटा दोनों की तुलना करता है। उदाहरण के लिए डिजिटल सह-पायलट लैप समय का विश्लेषण करता है, और रेसिंग लाइनों और ब्रेकिंग पॉइंट्स में सुधार के लिए उपयोगी संकेतक प्रदान करता है, और साथ ही ट्रैक पर कार के प्रदर्शन के बारे में जानकारी भी प्रदान करता है।