News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

Lakme Fashion Week 2024: अनामिका खन्ना के लिए शोस्टॉपर बनीं शनाया कपूर

Share Us

161
Lakme Fashion Week 2024: अनामिका खन्ना के लिए शोस्टॉपर बनीं शनाया कपूर
16 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

एके-ओके की मशहूर फैशन डिजाइनर अनामिका खन्ना Fashion Designer Anamika Khanna ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के प्रतिष्ठित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर Jio World Convention Centre में आयोजित लैक्मे फैशन वीक x एफडीसीआई में अजियो लक्स के साथ मिलकर अपना स्प्रिंग समर '24 कलेक्शन प्रदर्शित किया। बॉलीवुड अभिनेता संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर Shanaya Kapoor इस कलेक्शन के लिए शोस्टॉपर बनीं।

वह सफेद कढ़ाई वाली जैकेट, सोने की डिटेलिंग वाले काले जूते और ढेर सारी चमक-दमक के साथ स्टाइल में दिख रही थीं। 

यह कलेक्शन उड़ीसा की बोंडा जनजाति के एक यात्रा करने वाले बाइकर के कारनामों से प्रेरित है। चाय पर एक करीबी दोस्त के साथ बातचीत के रूप में जो शुरुआत हुई, वह अब एक डिज़ाइन संग्रह है। बुनाई और रूपांकनों का उपयोग करके भारत की जीवंत संस्कृति में निहित, जो प्रकृति की पूजा करने वाले जीवन के तरीके का जश्न मनाती है, अनामिका शहर में एक रात के लिए बोंडा रंगों और कढ़ाई की कल्पना करके उस हस्ताक्षर दृष्टिकोण को एक कदम आगे ले जाती है।

यह संग्रह इसके संगीतकार, एक बाइकर से लिया गया है, और इसे जैकेट, स्लाउची पैंट, पर्दे और काफ्तान के संग्रह में व्यक्त किया गया है। यह जींस की एक जोड़ी जैसे स्टेपल की फिर से कल्पना करता है, जो अलमारी के लिए आवश्यक चीजों को एक स्टेटमेंट पीस में बदल देता है।

इसे एक पैलेट के साथ डेनिम में तैयार किया गया है, जिसमें सर्वोत्कृष्ट सफेद, हाथीदांत और काले रंग के प्रिंट और लाल और गुलाबी जैसे बोल्ड रंगों की एक श्रृंखला शामिल है। विस्तार से समृद्ध संग्रह में अनामिका ने शहरी पहनावे के विचार को नया रूप देने के लिए बाइकर स्टड से प्रेरित मोटी थ्रेडवर्क कढ़ाई को जोड़ा है।

अनामिका खन्ना Anamika Khanna ने कहा “भारत में हजारों मूल जनजातियाँ हैं, जिनमें से प्रत्येक की अपनी पोशाक और जीवन शैली में एक विशिष्ट पहचान है। उड़ीसा का बोंडा समुदाय उनकी पहचान लगभग नीयन मोतियों, सीपियों और घर पर बुने हुए कपड़ों के साथ पीतल की गर्दन की अंगूठियों से बने समृद्ध मनके कपड़े हैं। यह एक ऐसी जनजाति है, जो अपनी निडरता के लिए जानी जाती है, और विविधता को मिटाने के जुनून में एक दशक से भी अधिक समय से अपनी संस्कृति को कायम रखे हुए है।”

इस बीच शनाया नंद किशोर द्वारा निर्देशित मोहनलाल की पैन-इंडिया 'वृषभ' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसे 2024 में मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, तमिल और हिंदी में एक साथ रिलीज किया जाएगा। इससे पहले धर्मा प्रोडक्शंस ने शनाया, लक्ष्य और गुरफतेह के साथ 'बेधड़क' नाम से एक फिल्म की घोषणा की थी। फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया है। और फिल्म को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

2022 में शनाया कपूर ने एक्टर सिद्धांत चतुवेर्दी Actor Siddhant Chaturvedi के साथ रैंप डेब्यू किया था, FDCI x लैक्मे फैशन वीक में दिवा बॉलीवुड के पसंदीदा मनीष मल्होत्रा के लिए शोस्टॉपर बनीं। डिज़ाइनर ने अपने कलेक्शन डिफ्यूज़ का अनावरण किया, जो पॉपिंग और जीवंत रंगों के साथ सही मात्रा में ग्लैमर से भरपूर था। संग्रह प्रदर्शित करते समय शनाया ने अधिकतम ग्लैम पर भरोसा जताया, क्योंकि उसने एक सुंदर धातु-टोन वाले गाउन में रैंप पर धूम मचाई। आकृति-आलिंगन संख्या ने नीले-बैंगनी स्वर बिखेरे। रंग-बिरंगे मिरर-वर्क से सजे इस आउटफिट में बैकलेस स्टाइल था, जो पूरे लुक को निखार रहा था। उसके मध्य भाग के चारों ओर कट-आउट विवरण ने ओम्फ तत्व जोड़ा। उनका न्यूड ग्लैम और खुले बाल शोस्टॉपर लुक पर बिल्कुल फिट बैठ रहे थे।

शनाया कपूर के शोस्टॉपर स्टाइल ने हमारी लुकबुक में खास जगह बना ली है।

TWN In-Focus