News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Krishi Network ने किया Rocket Skills का अधिग्रहण

Share Us

658
Krishi Network ने किया Rocket Skills का अधिग्रहण
26 May 2022
6 min read

News Synopsis

किसानों के बीच सूचना की पहुँच को आसान बनाने के लिए एग्रीटेक स्टार्टअप Krishi Network ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने Rocket Skills का अधिग्रहण acquisition कर लिया है। आपको बता दें कि इस अधिग्रहण के माध्यम से कंपनी छोटे से निवेश के साथ अपना व्यवसाय शुरू करने वाले इच्छुक किसानों को बेहतर ऑनलाइन मेंटरशिप Online Mentorship एवं ऑर्गनाइज़्ड ऑनलाइन कोर्स का लाभ भी उपलब्ध करवाएगी।

आपको बता दें कि एग्रीटेक प्‍लेटफार्म Krishi Network ने मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी Actor Pankaj Tripathi को इसी साल फरवरी महीने में कंपनी में निवेशक और ब्रांड एंबेसडर Brand Ambassador बनाने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि Krishi Network की स्‍थापना IIT खड़गपुर के पूर्व छात्रों IIT Kharagpur Alumni आशीष मिश्रा Ashish Mishra और सिद्धांत भूमिया Siddhant Bhumia ने की है और यह इंटरनेट की गांवों-देहातों में बढ़ती पैठ का लाभ उठाकर ऐसा प्‍लेटफार्म उपलब्‍ध करा रहा है जिसकी मदद से किसानों की पहुंच ऐसी महत्‍वपूर्ण जानकारी तक होती है जो उन्‍हें अपनी भूमि से अधिक लाभ कमाने में मददगार साबित होती है।

इस बारे में Krishi Network के को-फाउंडर आशीष मिश्रा ने कहा कि हमारी टारगेट ऑडियंस होने के नाते, भारतीय किसान, जो कि जागरूकता के अभाव में निरंतर यह सामना करते रहते हैं कि फसल को कुशलता पूर्वक किस प्रकार उगाया जाए, इसका अधिकतम लाभ किस तरह से उठाया जाए और प्रशिक्षण की भारी कमी को किस तरह पूरा किया जाए आदि शामिल है। Rocket Skills का अधिग्रहण करने के बाद अब, हम किसानों को कृषि क्षेत्रों में उनकी रुचि के आधार पर प्रशिक्षण देंगे और उन लोगों की मदद करेंगे जो कि अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।