News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Kraft Heinz ने गुजरात में भारत का पहला वैश्विक क्षमता केंद्र लॉन्च किया

Share Us

355
Kraft Heinz ने गुजरात में भारत का पहला वैश्विक क्षमता केंद्र लॉन्च किया
22 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

गुजरात सरकार ने कहा कि दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी खाद्य कंपनी क्राफ्ट हेंज Kraft Heinz ने देश में अपना पहला वैश्विक क्षमता केंद्र First Global Competence Center अहमदाबाद में लॉन्च किया है।

अमेरिकी मुख्यालय वाली कंपनी राज्य में अपनी विस्तार योजनाओं के तहत अगले तीन वर्षों में लगभग 1,800 पेशेवरों को नियुक्त करेगी।

अहमदाबाद में लॉन्च की गई यह सुविधा क्राफ्ट हेंज का भारत में पहला वैश्विक क्षमता केंद्र है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल Gujarat Chief Minister Bhupendra Patel और उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत Industries Minister Balwantsinh Rajput की उपस्थिति में गांधीनगर में कंपनी और राज्य सरकार के बीच समझौता किया गया।

क्राफ्ट हेंज ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज के प्रमुख सर्ज डी वोस Serge De Vos Head of Kraft Heinz Global Business Services ने कहा कि कंपनी ने छह महीने के भीतर राज्य में अपना पहला वैश्विक क्षमता केंद्र (जीसीसी) स्थापित करने का फैसला किया है, निवेश और अधिक रोजगार के लिए समझौता किया।

सर्ज डी वोस ने कहा "यह केंद्र क्राफ्ट हेंज के एक बड़े परिवर्तन में नवीनतम कदम है। कंपनी तकनीकी दिग्गजों और अत्याधुनिक इनोवेटर्स के साथ साझेदारी के माध्यम से अपनी तकनीकी क्षमताओं का विस्तार कर रही है।"

अहमदाबाद शहर की रणनीतिक स्थिति, मजबूत बुनियादी ढांचा और कुशल प्रतिभा पूल इसे आईटी, एनालिटिक्स, वैश्विक व्यापार सेवाओं, वित्त और आपूर्ति श्रृंखला में कंपनी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के लिए एक आदर्श विकल्प बनाते हैं।

जीसीसी आईटी, वित्त, जीबीएस और आपूर्ति श्रृंखला जैसे विशिष्ट व्यावसायिक कार्यों को केंद्रीकृत करने और बढ़ाने के लिए स्थापित एक समर्पित सुविधा है, कि यह स्थानीय प्रतिभा और संसाधनों का लाभ उठाकर परिचालन दक्षता, नवाचार पर ध्यान केंद्रित करेगी।

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि राज्य सरकार की 'गुजरात आईटी/आईटीईएस नीति 2022-27' जिसे एक मजबूत नीति निर्माण और व्यापार करने में आसानी का पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए पिछले साल लॉन्च किया गया था।

राज्य में 29,000 नए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए राज्य के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग Department of Science and Technology द्वारा इस नीति के तहत अब तक 17 समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

क्राफ्ट हेंज के बारे में:

आइए जीवन को स्वादिष्ट बनाएं और प्रेरित होकर द क्राफ्ट हेंज कंपनी में बदलाव ला रहे हैं। हम जो कुछ भी करते हैं, उसके केंद्र में उपभोक्ता होते हैं। 2022 में लगभग $26 बिलियन की शुद्ध बिक्री के साथ हम वैश्विक स्तर पर अपने प्रतिष्ठित और उभरते खाद्य और पेय ब्रांडों को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम छह उपभोक्ता-संचालित उत्पाद प्लेटफार्मों के पोर्टफोलियो में क्राफ्ट हेंज की पूरी शक्ति को उजागर करने के लिए अपने पैमाने और चपलता का लाभ उठाते हैं। वैश्विक नागरिकों के रूप में हम दुनिया को स्वस्थ, जिम्मेदार तरीकों से खिलाने में मदद करते हुए एक स्थायी, नैतिक प्रभाव बनाने के लिए समर्पित हैं। और अधिक जानकारी के लिए www.kraftheinzcompany.com पर जाएं।