News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

KPI हरित ऊर्जा को गुजरात में 40 मेगावाट हाइब्रिड परियोजना के लिए एलओआई मिला

Share Us

599
KPI हरित ऊर्जा को गुजरात में 40 मेगावाट हाइब्रिड परियोजना के लिए एलओआई मिला
07 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

स्वतंत्र बिजली उत्पादक केपीआई ग्रीन एनर्जी KPI Green Energy को 40 मेगावाट की हाइब्रिड हरित ऊर्जा परियोजना Hybrid Green Energy Project विकसित करने का आशय पत्र प्राप्त हुआ है, जो गुजरात में आएगी। फर्म के अनुसार क्षमता में 21.50 मेगावाट पवन और 18.5 मेगावाट सौर ऊर्जा शामिल है।

केपीआई द्वारा हासिल की गई 40 मेगावाट की हाइब्रिड परियोजना को अनुपम रसायन इंडिया सूरत Anupam Chemicals India Surat द्वारा सम्मानित किया गया है, जो औद्योगिक रसायनों के निर्माण में संलग्न है। परियोजना को फर्म की सीपीपी व्यावसायिक शाखा के हिस्से के रूप में स्थापित किया जाएगा। परियोजना को विभिन्न चरणों में वित्तीय वर्ष 2023-2024 में पूरा करने की योजना है।

कंपनी के बयान में कहा गया है, यह सबसे बड़ा सिंगल लोल हमारी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो अक्षय ऊर्जा बाजार Renewable Energy Market में हमारी मजबूत स्थिति को प्रदर्शित करता है। और उच्च-गुणवत्ता वाले स्थायी ऊर्जा समाधान प्रदान करने की प्रतिबद्धता। यह उपलब्धि उद्योग में हमारी स्थिति को और मजबूत करती है, और स्वच्छ और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों Clean and Renewable Energy Sources की ओर संक्रमण को चलाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

KPI ग्रीन एनर्जी को प्रोजेक्ट मिलने के बाद इसके शेयर लगभग 3% तक बढ़ गए।

अप्रैल 2023 में सूरत-मुख्यालय वाली फर्म ने घोषणा की कि उसने 26.10 मेगावाट पवन-सौर हाइब्रिड परियोजना की चार्जिंग पूरी कर ली है। इसमें 16.10 मेगावाट पवन और 10 मेगावाट सीआईसी सौर क्षमता शामिल है। इससे पहले फर्म ने हाल ही में सूरत में ग्रीनलैब डायमंड्स Greenlab Diamonds in Surat के लिए 25 मेगावाट कैप्टिव सौर ऊर्जा परियोजना Captive Solar Power Project शुरू की थी। केपीआई ग्रीन एनर्जी ने कहा कि उसने 6.3 मेगावाट सौर ऊर्जा बेचने के लिए नए बिजली खरीद समझौते के एक सेट पर हस्ताक्षर किए हैं।