News In Brief Auto
News In Brief Auto

कोमाकी ने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जानें खासियत

Share Us

587
कोमाकी ने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लॉन्च, जानें खासियत
04 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicle निर्माता कंपनी कोमाकी Komaki ने एक नया एडवांस्ड हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर High-Speed ​​Electric Two-Wheeler, VENICE ECO लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने नए ईवी मॉडल Komaki Venice Eco की एक्स-शोरूम कीमत 79,000 रुपए तय की है। इस प्रतिस्पर्धी कीमत पर यह ई-स्कूटर पूरे भारत में उपलब्ध है। हाई स्पीड ईवी खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के बीच इस कीमत पर Venice Eco एक किफायती ऑप्शन बन जाता है। कोमाकी के अनुसार, उसके हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सफेद और नीले रंग सहित सात अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

साथ ही, इसका टैब जैसा टीएफटी डिस्प्ले TFT Display सवारों के लिए बेहतर नेविगेशन Navigation एक्सपीरियंस Experience देने का दावा करता है। यह एक इंटीग्रेटेड  म्यूजिक प्लेयर Integrated Music Player के साथ भी आता है। कोमाकी वनिस इको Komaki Venice Eco में लिथियम फेरो फॉस्फेट LiPO4 बैटरी पैक दिया जाता है। साथ ही इसमें एक रियल टाइम लिथियम बैटरी एनालाइजर मिलता है। यह ब्रांड के 11 लो-स्पीड और 6 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स E-Speed ​​Electric Two-Wheelers के लाइनअप में शामिल हो गया है।

कंपनी के मुताबिक Komaki Venice Eco में एक बार फुल चार्जिंग पर 85 से 100 किमी की रेंज देगा। कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन Komaki Electric Division की निदेशक गुंजन मल्होत्रा Gunjan Malhotra ने अपने बयान में कहा है कि, "कोमाकी उच्च गुणवत्ता, उच्च प्रदर्शन, सुरक्षित, कठोर डिजाइन, कम रखरखाव, और लंबे जीवन वाले ईवी के निर्माण के जरिए ख्याति और ग्राहक विश्वास reputation and customer trust बनाकर ग्रीन और क्लीन मोबिलिटी डोमेन में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरा है।"