Whatsapp Update में जानें ऑनलाइन स्टेटस हाइड से लेकर चैट बैकअप तक की डिटेल

Share Us

386
Whatsapp Update में जानें ऑनलाइन स्टेटस हाइड से लेकर चैट बैकअप तक की डिटेल
20 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World की सबसे फेमस मसेजिंग एप व्हाट्सएप Messaging App WhatsApp अपने यूजर्स को नए नए अपडेट मुहैया करा रहा है। मेटा Meta के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप Instant Messaging App व्हाट्सएप  नए फीचर्स देने के साथ ही कई तरह के बदलाव कर रहा है। हाल ही में व्हाट्सएप ने सिक्योरिटी Security के साथ कई फीचर्स भी जारी किए हैं। व्हाट्सएप अब कई नए फीचर्स पर भी काम कर रही है। ये फीचर्स भी आपको जल्दी देखने को मिल सकते हैं। यदि आप भी व्हाट्सएप के इन कमाल के फीचर्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है।

इस रिपोर्ट में हम आपको व्हाट्सएप में आने वाले नए और शानदार फीचर्स के बारे में बताएंगे। व्हाट्सएप पर आपको जल्द तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज Old Messages देखने का ऑप्शन मिलने वाला है। व्हाट्सएप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को सर्च मैसेज बाय डेट Search Messages By Date नाम दिया है। इस फीचर्स के बाद आपको सर्च सेक्शन में एक नया कैलेंडर आइकन New Calendar Icon मिलेगा, इस आइकन पर टैप करके आप तारीख के हिसाब से मैसेज देख सकेंगे। यह फीचर्स उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है जो लंबी चैट हिस्ट्री Long Chat History से परेशान हैं।

इस फीचर्स से ग्रूप चैट हिस्ट्री देखने में भी मदद मिलेगी। व्हाट्सएप पर अब आपको लिंक्ड डिवाइस Linked Device से खुद को मैसेज भेजने की सुविधा मिलने वाली है। इस फीचर्स में आप लिंक किए गए डिवाइसेस के बीच खुद को मैसेज भेज सकेंगे। व्हाट्सएप अब चैट बैकअप के लिए लोकल ड्राइव की सुविधा देने की तैयारी में है। इस आगामी फीचर के बारे में WABetaInfo ने जानकारी दी है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के यूजर्स अपने चैट को गूगल ड्राइव Google Drive से बैकअप लेकर किसी पेन ड्राइव Pen Drive या अपने लैपटॉप में सेव कर सकेंगे। व्हाट्सएप साथ ही कई और अपडेट देने की तैयारी में है।