News In Brief Auto
News In Brief Auto

जानिए पांच सस्ते 125cc के पेट्रोल स्कूटर

Share Us

309
जानिए पांच सस्ते 125cc के पेट्रोल स्कूटर
24 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

देश में पिछले कुछ सालों में स्कूटरों की बिक्री Scooters Sale में बढ़ोत्तरी हुई है। इसकी बड़ी वजह यह है कि इन्हें चलाना काफी आसान होता। महिला हो या पुरुष यह हर वर्ग के लोगों को पसंद आता है। साथ ही इसमें सामान रखने के लिए भी काफी जगह मिलती है। अगर आप भी स्कूटर खरीदने की सोच रहें हैं तो आज हम इस खबर के जरिए बताएंगें 125cc इंजन के सस्ते और टिकाऊ स्कूटर के बारे में, जिससे आपको एक बेहतर स्कूटर मिल सके।

इस कड़ी में सबसे पहला नाम सुजुकी एक्सेस 125 का है। BS6 अपडेट के साथ, Suzuki Access 125 पहले से और भी अधिक फीचर्स और माइलेज Features & Mileage के साथ आता है। हालांकि, Suzuki Access 125 का पार्टी पीस हमेशा से इसका 124cc सिंगल-सिलेंडर इंजन ,Single-cylinder Engine रहा है। इसकी कीमत 75,024 रुपये से शुरू होती है। अगर दूसरे नंबर की बात करें तो इसमें एक्टिवा Activa का नाम है। इसका इंजन फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक Engine Fuel Injected Technology के साथ आता है। इसमें 124 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसकी कीमत 75,761 रुपये से शुरू होती है। 

इस कड़ी में तीसरा नाम टीवीएस TVS NTORQ 125 का है। यह स्कूटर काफी अच्छे फीचर्स के साथ आता है। इनमें से सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन मिलती है।  इसके अलावा इसमें कंपनी का पेटेंट TVS का SmartXonnect सिस्टम भी शामिल है, जो ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी कीमत 82,592 रुपये से शुरू होती है। 

इसी लाइनअप में Honda Grazia भी आता है। इसको अपडेटेड इंजन, नए लुक और ज्यादा फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है। HMSI ने एक बयान में कहा कि 125cc इंजन के साथ स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले Instrument Display दिया गया है। इसकी कीमत 79,597 रुपये से शुरू होती है।