News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

केकेआर ने नए गुरुग्राम कार्यालय के साथ भारतीय परिचालन का विस्तार किया

Share Us

417
केकेआर ने नए गुरुग्राम कार्यालय के साथ भारतीय परिचालन का विस्तार किया
06 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

केकेआर के मुख्य परिचालन अधिकारी रयान स्टॉर्क KKR Chief Operating Officer Ryan Stork ने कहा गुरुग्राम में एक टीम होने से हमारी पहुंच का विस्तार करके दुनिया भर में हमारे ऑपरेटिंग मॉडल को मजबूत किया जाएगा और हमें एक शानदार प्रतिभा पूल में प्रवेश करने में सक्षम बनाया जाएगा। आज का मील का पत्थर एक बड़े निवेश की शुरुआत का प्रतीक है। कि हम अपने वैश्विक परिचालन को कैसे बढ़ाते हैं, और अपने ग्राहकों को कैसे सेवा देते हैं। हम गुरुग्राम व्यापार समुदाय का हिस्सा बनकर खुश हैं।

केकेआर ने कहा कि 2024 की शुरुआत में गुरुग्राम में लगभग 150 नए कर्मचारियों का स्वागत किया जाएगा, जिसमें शुरुआत में साल के अंत तक वित्त, संचालन, मानव पूंजी और प्रौद्योगिकी प्रतिभा शामिल होगी। गुरुग्राम स्थित टीम केकेआर के विकास का समर्थन करेगी और फर्म के व्यवसाय संचालन को बढ़ाएगी, और साथ ही एक वैश्विक ऑपरेटिंग मॉडल Global Operating Model की अनुमति देगी जिसका उद्देश्य दुनिया भर में आंतरिक और बाहरी ग्राहकों को लगातार सेवा और कवरेज प्रदान करना है।

केकेआर KKR का वर्तमान कार्यालय गुरुग्राम के नव विकसित डीएलएफ डाउनटाउन पड़ोस में स्थित है, जो अपनी सुविधा और पहुंच के कारण वाणिज्यिक कार्यालयों और खुदरा दोनों में फैले शहर में एक नए प्रमुख स्थान के रूप में पहचाना जाता है। इसके अलावा भारत की राजधानी नई दिल्ली से निकटता के साथ-साथ एक प्रमुख व्यापारिक और आर्थिक केंद्र, गुरुग्राम के आधुनिक बुनियादी ढांचे और आसपास के कई विश्वविद्यालयों और संस्थानों के कारण, गुरुग्राम ने खुद को अंतरराष्ट्रीय निगमों के लिए एक केंद्र के रूप में स्थापित किया है।

नए कार्यालय का प्रबंधन करने के लिए प्रबंध निदेशक के रूप में केकेआर में शामिल हुईं निशा अवस्थी की नियुक्ति की भी घोषणा की। निशा अवस्थी ब्लैकरॉक में लगभग दो दशक बिताने के बाद केकेआर में शामिल हुईं, जहां वह हाल ही में ब्लैकरॉक इंडिया में वित्तीय बाजार सलाहकार की प्रमुख थीं, जो कि गुरुग्राम में भी स्थित है।

केकेआर के एशिया प्रशांत प्राइवेट इक्विटी के प्रमुख और भारत के प्रमुख गौरव त्रेहन Gaurav Trehan Head of Asia Pacific Private Equity and India Head of KKR ने कहा भारत में अपनी उपस्थिति और प्रतिबद्धता को गहरा करने और सहयोगी पेशेवरों की एक टीम बनाने के लिए रोमांचित हैं, जो केकेआर की उत्कृष्टता की संस्कृति के लिए प्रतिबद्ध होंगे। वह केकेआर में गुरुग्राम में टीमों के निर्माण और प्रबंधन का अपना व्यापक अनुभव लेकर आई है, और उसका दृष्टिकोण और नेतृत्व अमूल्य होगा क्योंकि हम अपनी रणनीतिक प्राथमिकताओं को पूरा करने और अपने नए कार्यालय के माध्यम से प्रतिभा विकसित करने पर विचार कर रहे हैं।

केकेआर की वैश्विक रणनीति में एशिया प्रशांत द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका का प्रमाण है। केकेआर की भारत में लंबे समय से मौजूदगी रही है, उसने 2009 में मुंबई में अपना पहला स्थान खोला था। केकेआर आज बाजार में सबसे बड़े और सबसे सक्रिय निवेशकों में से एक है।

केकेआर के कार्यालय चार महाद्वीपों के 24 शहरों में हैं, जिनमें एशिया प्रशांत के नौ शहर शामिल हैं: बीजिंग, गुरुग्राम, हांगकांग, मुंबई, सियोल, शंघाई, सिंगापुर, सिडनी और टोक्यो।

केकेआर के बारे में:

केकेआर एक अग्रणी वैश्विक निवेश फर्म है, जो वैकल्पिक परिसंपत्ति प्रबंधन के साथ-साथ पूंजी बाजार और बीमा समाधान भी प्रदान करती है। केकेआर का लक्ष्य धैर्यवान और अनुशासित निवेश दृष्टिकोण का पालन करके, विश्व स्तरीय लोगों को रोजगार देकर और अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों और समुदायों में विकास का समर्थन करके आकर्षक निवेश रिटर्न उत्पन्न करना है। केकेआर ऐसे निवेश फंडों को प्रायोजित करता है, जो निजी इक्विटी, क्रेडिट और वास्तविक संपत्तियों में निवेश करते हैं, और इसके रणनीतिक साझेदार हैं, जो हेज फंड का प्रबंधन करते हैं। केकेआर की बीमा सहायक कंपनियां ग्लोबल अटलांटिक फाइनेंशियल ग्रुप के प्रबंधन के तहत सेवानिवृत्ति, जीवन और पुनर्बीमा उत्पादों की पेशकश करती हैं। केकेआर के निवेश के संदर्भ में इसके प्रायोजित फंड और बीमा सहायक कंपनियों की गतिविधियां शामिल हो सकती हैं।