News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, मिलेगी 500 किमी की रेंज

Share Us

265
Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, मिलेगी 500 किमी की रेंज
03 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Kia India किआ इंडिया ने अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार Much-Awaited Electric Car को भारतीय बाजार  Indian Market में लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ऑल-न्यू EV6 को लांच किया। दक्षिण कोरिया South Korea की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia है। अगर इस कार की कीमत की बात की जाए तो, कंपनी की ओर से नई Kia EV6 की कीमतों का आधिकारिक तौर Officially पर ऐलान कर दिया गया है। यह शहरों में रोजाना की आवाजाही के विकल्प के तौर पर पेश की गई है। जबकि इस इलेक्ट्रिक कार से हाईवे पर भी आसानी से सफर किया जा सकता है। Kia EV6 को आधिकारिक तौर पर भारतीय कार बाजार में 59.95 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया गया है।

यह इलेक्ट्रिक कार दो वैरिएंट्स Two Variants में लांच हुई है। इस कार में GT RWD और AWD वर्जन GT RWD and AWD Versions शामिल हैं। टॉप-स्पेक मॉडल Top-Spec Model, की एक्स-शोरूम कीमत 64.96 लाख रुपए रखी गई है। यह किआ की देश में पहली और फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार flagship Electric Car, है। भारतीय बाजार में इस मॉडल को कम्प्लीटली बिल्ट अप Completely Built Up (सीबीयू) रूट के जरिए बेचा जाएगा और फिर बाद में कंपनी के स्थानीय प्लांट  Local Plant में असेंबल किया जाएगा। 

Kia EV6 में 500 किलोमीटर से ज्यादा की WLTP- प्रमाणित रेंज (यूरोपीय मानक) है। लेकिन कंपनी के अधिकारियों का दावा है कि यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है।