News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia ने 'ऑपोज़िट्स यूनाइटेड' के साथ ब्रांड डिज़ाइन लैंग्वेज के लिए 2024 कार डिजाइन अवार्ड जीता

Share Us

124
Kia ने 'ऑपोज़िट्स यूनाइटेड' के साथ ब्रांड डिज़ाइन लैंग्वेज के लिए 2024 कार डिजाइन अवार्ड जीता
18 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख किआ कॉर्पोरेशन Kia Corporation को 2024 कार डिज़ाइन पुरस्कार समारोह में 'ब्रांड डिज़ाइन लैंग्वेज' श्रेणी के तहत मान्यता प्राप्त करते हुए सम्मानित किया गया।

अपने ब्रांड के पुन: लॉन्च के हिस्से के रूप में किआ ने 2021 में अपने नए डिजाइन दर्शन 'ऑपोजिट्स यूनाइटेड' का अनावरण किया। डिजाइन दर्शन तीन ऊर्जाओं - तनाव, सद्भाव और गतिशीलता का उपयोग करता है, नए दृष्टिकोण बनाने और अनुभवी विरोधाभासी ताकतों से प्रेरित नए विचारों को विकसित करने के लिए दैनिक जीवन में।

किआ ने कहा कि इसे 'ऑपोजिट यूनाइटेड' डिजाइन दर्शन के तहत अलग-अलग उत्पाद डिजाइन लॉन्च करके लगातार डिजाइन दिशाओं को संप्रेषित करने के लिए मान्यता दी गई थी। यह दर्शन किआ के बाजार-अग्रणी वाहनों में डिजाइन विचारों और ग्राहक मूल्य को समेकित करता है।

“अपने ऑपोजिट यूनाइटेड दर्शन के साथ किआ डिज़ाइन ने जोखिम लेने से डरते हुए परिवर्तन लाने के उद्देश्य से एक गैर-अनुरूपतावादी दृष्टिकोण अपनाया है। किआ के नए मॉडल पूरी तरह से नई और आधुनिक औपचारिक भाषा पेश करने के लिए लंबे समय से स्थापित सौंदर्य मानकों के ढांचे को तोड़ते हैं। एक नई पहचान स्थापित करने के लिए एक निरंतर नवाचार,'' कार डिज़ाइन अवार्ड 2024 के निर्णायक मंडल ने कहा।

किआ के नए वाहनों में से जिन्हें हाल ही में उनके एक्सीलेंट डिजाइन के लिए सम्मानित किया गया है, EV9 ने दुनिया के शीर्ष तीन ऑटोमोबाइल पुरस्कारों में से दो जीते, जिनमें '2024 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर' और '2024 नॉर्थ अमेरिकन कार, यूटिलिटी और ट्रक ऑफ द ईयर' शामिल हैं। किआ ने ईवी9 के साथ आईएफ डिज़ाइन पुरस्कार भी जीता और प्रतिष्ठित गोल्ड जीता।

“ऑपोसिट्स यूनाइटेड की भावना को अपनाते हुए किआ डिज़ाइन गतिशीलता के भविष्य को आकार देने के लिए डिज़ाइन की शक्ति का उपयोग करने की कोशिश करता है, जो अभिनव और टिकाऊ दोनों है, जो लोगों के जीवन को आसान और बेहतर बनाने की कोशिश करता है, ”किआ ग्लोबल डिज़ाइन के एग्जीक्यूटिव वाईस-प्रेसिडेंट और हेड करीम हबीब Karim Habib Executive Vice-President and Head of Kia Global Design ने कहा।

“यह पुरस्कार हमारी वैश्विक टीम के अनगिनत सदस्यों की प्रेरणा और समर्पण की मान्यता है, जो प्रासंगिक और सार्थक डिजाइन के साथ उद्योग को प्रभावित करने के लिए प्रेरित हैं। कि हम एक ऐसा ब्रांड हैं, जो डिज़ाइन के गहरे प्रभाव को पहचानता है, क्योंकि हम टिकाऊ, उपयोगकर्ता-केंद्रित डिज़ाइन को प्राथमिकता देते हैं, ”करीम हबीब ने कहा।

1980 के दशक में अपनी स्थापना के बाद से कार डिज़ाइन अवार्ड ने सर्वोत्तम कॉन्सेप्ट कारों, उत्पादन वाहनों और प्रस्ताव पर समग्र डिज़ाइन भाषा के लिए जिम्मेदार डिज़ाइन टीमों के लिए वैश्विक मान्यता प्रदान की है। पिछले वर्ष से केवल 10 प्रोडक्शन कार और 10 कॉन्सेप्ट कार परियोजनाओं के साथ-साथ केवल पांच ब्रांडों की डिज़ाइन भाषा को फाइनलिस्ट के रूप में विचार करने के लिए चुनती है।

इस वर्ष के मिलान डिज़ाइन सप्ताह के दौरान मिलान में एडीआई डिज़ाइन संग्रहालय में एक समारोह में 2024 कार डिज़ाइन पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई।