News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia Seltos Facelift: किया ने पेश की फेसलिफ्ट सेल्टॉस, पहले से और बेहतर हुई एसयूवी

Share Us

1198
Kia Seltos Facelift: किया ने पेश की फेसलिफ्ट सेल्टॉस, पहले से और बेहतर हुई एसयूवी
21 Nov 2022
min read

News Synopsis

Kia Seltos Facelift: साउथ कोरिया South Korea मुख्यालय वाली दिग्गज कार निर्माता कंपनी किया Kia ने काफी कम समय में सेल्टॉस Kia Seltos के जरिए इंडियन कार बाजार Indian Car Market में बेहद मजबूत जगह बनाई है। कंपनी ने अपनी मिड साइज एसयूवी Mid Size SUV का फेसलिफ्ट मॉडल Facelift Model अमेरिका में चल रहे ऑटो शो American Auto Show में पेश दिया है। इस खबर में कंपनी की ओर से नई सेल्टॉस में हुए बदलाव के बारे में बात करेंगे। खबर के मुताबिक अमेरिकी बाजार American Market में कंपनी ने नई सेल्टॉस New Kia Seltos को पेश किया है।

जिसमें 1.6 लीटर का टी-जीडीआई टर्बोचार्ज इंजन T-GDI Turbocharged Engine दिया गया है। इस इंजन के साथ एसयूवी 195 हॉर्स पावर की ताकत जनरेट करने में सक्षम होगी। वहीं नई सेल्टॉस को देखने से पता चलता है कि कंपनी ने इसमें फ्रेश डिजाइन Kia Fresh Design देने की कोशिश की है। इसके लिए कंपनी की ओर से नई सेल्टॉस में नए फ्रंट ग्रिल New Front Grille, हेडलैंप Headlamps जैसे कई हिस्सों में बदलाव किए गए हैं।

इसके साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील्स New Alloy Wheels भी दिए गए हैं। एसयूवी में नया प्लूटन ब्लू कलर भी दिया गया है। एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में 10.25 इंच का पैनोरमिक डिस्प्ले दिया गया है। इतनी ही बड़ी टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम infotainment system भी दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह भी बताया है सेल्टॉस का नया एक्स लाइन वैरिएंट भी लाया जाएगा। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिका में पेश किए गए सेल्टॉस के नए वर्जन की कई खूबियों को भारत में भी पेश किया जाएगा।

कंपनी की ओर से भारत में सेल्टॉस के फेसलिफ्ट वैरिएंट  kia seltos facelift variant को अगले साल की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें अमेरिकी सेल्टॉस की कई खूबियों के साथ ही नया डैशबोर्ड, नया स्टेयरिंग व्हील, वॉयरलैस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी wireless smartphone connectivity , बेहतर टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। गौर करने वाली बात ये है कि सेल्टॉस को तीन साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था। अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही भारत में सेल्टॉस को काफी पसंद किया गया है।