News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia ने भारत में Sonet 2024 फेसलिफ्ट लॉन्च किया

Share Us

220
Kia ने भारत में Sonet 2024 फेसलिफ्ट लॉन्च किया
12 Jan 2024
7 min read

News Synopsis

दिसंबर में अपनी वैश्विक शुरुआत के बाद किआ KIA ने सोनेट फेसलिफ्ट Sonet Facelift को 7.99 लाख रुपये से 15.69 लाख रुपये तक की कीमतों के साथ लॉन्च किया है। और  डिलीवरी जनवरी के मध्य तक शुरू होने वाली है। किआ ने भीड़-भाड़ वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट Compact SUV Segment में मदद करने के लिए सॉनेट में हल्के कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर जोड़ दिए हैं।

बाहर की ओर सबसे बड़ा परिवर्तन प्रकाश तत्वों के साथ है। और सामने नई एलईडी हेडलाइट्स हैं, जो नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई हैं, और पीछे की तरफ फेसलिफ्टेड सोनेट में दो सी-आकार के टेल-लैंप हैं, जो एक एलईडी लाइट बार से जुड़े हुए हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी में नए फ्रंट और रियर बंपर और रूफ-माउंटेड स्पॉइलर मिलता है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित है, जो नई सेल्टोस में भी मौजूद है। कॉम्पैक्ट एसयूवी Compact SUV अभी भी 10.25-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट का उपयोग करती है, और उस स्क्रीन के नीचे जलवायु नियंत्रण, ड्राइव मोड और ट्रैक्शन नियंत्रण के लिए एक नियंत्रण कक्ष है।

फेसलिफ़्टेड सोनेट के साथ सबसे बड़ी चर्चा का विषय एडीएएस तकनीक का समावेश है। यह फीचर फिलहाल सोनेट की सिस्टर कार हुंडई वेन्यू में मौजूद है। सुरक्षा को बढ़ाने के लिए छह एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी सभी वेरिएंट में मानक हैं। टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट में कॉर्नरिंग लैंप, एक 360-डिग्री कैमरा, कूल्ड फ्रंट सीटें, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, एक बोस ऑडियो सिस्टम, सनरूफ और बहुत कुछ मिलता है।

किआ सॉनेट इंजन और पावरट्रेन के उसी सेट के साथ जारी है, जो पहले उपलब्ध थे, मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन संयोजन एक बार फिर से उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन विकल्प इस प्रकार हैं: एक 83hp, 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है, 120hp, 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है, और एक 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स। डीजल इंजन 116hp, 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो तीन गियरबॉक्स विकल्पों, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

किआ सोनेट Kia Sonet जिसने भारत में लॉन्च होने के बाद से अनुमानित 283,679 इकाइयां बेची हैं, एक भीड़ भरे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करती है, और आमतौर पर प्रतिस्पर्धियों के बीच अच्छा प्रदर्शन करती है। इस फेसलिफ्ट के साथ सोनेट टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, महिंद्रा एक्सयूवी300 और अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देना जारी रखेगी।