News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia ने भारत में 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट लॉन्च किया

Share Us

364
Kia ने भारत में 2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट लॉन्च किया
14 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

किआ मोटर्स ने SONET FACELIFT 2024 की शुरुआत की है, जो टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेज़ा Tata Nexon and Maruti Brezza जैसे सेगमेंट नेताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

किआ मोटर्स Kia Motors ने सोनट के फेसलिफ्ट किए गए संस्करण को बंद कर दिया है। और अपने पिछले संस्करण की तुलना में SONET FACELIFT अब संशोधित बाहरी स्टाइल, नई तकनीकी सुविधाओं और ADAS कार्यक्षमता के साथ आता है। नए SONET के लिए बुकिंग 20 दिसंबर 2023 को 12:00 बजे से शुरू होगी। और ब्रांड ने अभी तक वाहन के लिए कीमतों की घोषणा नहीं की है, और संभवतः केवल 2024 की शुरुआत में ऐसा करेंगे।

SONET FACELIFT डिजाइन परिवर्तन:

डिजाइन के संदर्भ में SONET Facelift को आउटगोइंग मोड पर बाहरी ट्वीक्स का एक मेजबान मिलता है। इस मोर्चे पर शुरू होने पर बम्पर को इसे और अधिक वायुगतिकीय बनाने के लिए फिर से डिज़ाइन किया जाता है, और नए क्षैतिज रूप से घुड़सवार एलईडी फॉग लाइट्स को भी रखा जाता है। कि सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन बड़े एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ बड़े एलईडी हेडलाइट्स है। जबकि SONET Facelift का साइड प्रोफाइल अपरिवर्तित रहता है, किआ ने कॉम्पैक्ट SUV में पेश किए गए 16-इंच के मिश्र धातु पहियों के डिजाइन को अपडेट किया है।

पीछे की ओर पहली चीज जो किसी की आंख को पकड़ती है, वह है, एलईडी लाइटबार जो टेलगेट की चौड़ाई को फैलाता है, और दो ऊर्ध्वाधर सी-आकार के टेललाइट्स को जोड़ता है। अन्य विवरणों में एक नया छत-माउंटेड स्पॉइलर और एक संशोधित रियर बम्पर शामिल है।

सोनेट फेसलिफ्ट अंदरूनी:

SONET Facelift का सबसे बड़ा आकर्षण अंदरूनी है। केबिन एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, लेवल 1 एडीएएस सुइट, न्यू एयरकॉन पैनल, वॉयस-नियंत्रित विंडो फ़ंक्शन, इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोज्य वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, लेदरटेट अपहोल्स्ट्री, एक बोस ऑडियो सिस्टम, सनरूफ और एलईडी परिवेशी प्रकाश व्यवस्था के साथ लोड होता है। इसके अलावा ब्रांड ने सीटों के लिए नया असबाब भी दिया है।

सोनट फेसलिफ्ट सेफ्टी:

स्तर 1 ADAS कार्यक्षमता में गहराई से गोताखोरी SONET Facelift आगे टक्कर चेतावनी, लेन प्रस्थान चेतावनी, फॉरवर्ड टकराव से बचाव सहायता और चेतावनी, उच्च बीम सहायता, लेन कीपिंग असिस्ट और बहुत कुछ जैसी सुविधाएँ प्रदान करता है। छह एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी सभी ट्रिम्स में मानक हैं, जबकि हायर ट्रिम्स को कॉर्नरिंग लैंप, चार-तरफ़ा संचालित ड्राइवर की सीट और ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा मिलता है।

सोनेट फेसलिफ्ट वेरिएंट:

फेसलिफ्टेड सोनट को 11 बाहरी ह्यूज में सात वेरिएंट अर्थात् HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line में पेश किया जाएगा। मोनोटोन शेड्स में ग्लेशियर व्हाइट मोती, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे, अरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेंस रेड, इंपीरियल ब्लू, क्लियर व्हाइट, पेवर ओलिव और मैट ग्रेफाइट शेड शामिल हैं। और दूसरी ओर दोहरे टोन रंगों में एक काली छत के साथ तीव्र लाल और ग्लेशियर सफेद मोती शामिल हैं।

सोनट फेसलिफ्ट पॉवरट्रेन:

SONET Facelift समान 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्पों की सुविधा के लिए जारी रहेगा। इसलिए जबकि 1.2-लीटर पेट्रोल मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल के साथ आएगा, 1.0-लीटर GDI को 6-स्पीड IMT और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक मिलेगा। दूसरी ओर 1.5-लीटर डीजल इकाई 6-स्पीड IMT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आएगी। किआ डीजल मॉडल के लिए 6-स्पीड मैनुअल विकल्प भी वापस लाएगा, जिसे पहले बंद कर दिया गया था।