News In Brief Auto
News In Brief Auto

किआ इंडिया की बड़ी उपलब्धि, पार किया 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा

Share Us

406
किआ इंडिया की बड़ी उपलब्धि, पार किया 5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा
21 Jul 2022
min read

News Synopsis

बड़ी वाहन निर्माता कंपनी किआ इंडिया Kia India ने एक और मील का पत्थर Milestone हासिल कर लिया है। नई उपलब्धि New Achievement हासिल करते हुए किआ ने सिर्फ 3 वर्षों में 5,00,000 यूनिट घरेलू बिक्री कर ये मील का पत्थर हासिल किया है। इसके साथ किआ भारत में सबसे तेजी से बढ़ती कार निर्माता कंपनी बन गई है। निर्यात Exports को मिलाकर, किआ इंडिया की अनंतपुर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट Anantapur Manufacturing Unit से कुल डिस्पैच Total Dispatch बढ़कर 6,34,224 यूनिट्स पहुंच गया है।

कैरेंस के दमदार प्रदर्शन Strong Performance के दम पर कंपनी ने अपनी आखिरी 1 लाख कारों की बिक्री महज 4.5 महीनों में हासिल की है, जो कि बड़ी बात है। भारतीय बाजार Indian Market में अपने मजबूत प्रदर्शन के साथ, कंपनी अब किआ कॉर्पोरेशन की वैश्विक बिक्री Global Sales में 6 फीसदी से ज्यादा का योगदान कर रही है। भारत में सेल्टोस Seltos किआ इंडिया का फ्लैगशिप मॉडल बना हुआ है। भारत में यह मॉडल किआ इंडिया की कुल बिक्री में 59 फीसदी का योगदान देता है। इसके बाद 32 फीसदी से ज्यादा के योगदान के साथ सोनेट Sonet  दूसरे नंबर पर है।

वहीं, जबरदस्त बिक्री के साथ कैरेंस Carens ने लॉन्च के सि्रफ 5 महीनों में कंपनी की घरेलू बिक्री Domestic Sales में लगभग 6.5 फीसदी का योगदान दिया है। इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर Chief Sales Officer, म्युंग-सिक सोहन Myung-sik Sohan ने कहा है कि, "भारत में 3 वर्षों की छोटी सी अवधि में, हमने न सिर्फ खुद को अग्रणी और प्रेरक ब्रांड Leading & Inspiring Brands के रूप में स्थापित किया है, बल्कि नई तकनीकों को अपनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मैं किआ इंडिया की सफलता का श्रेय उन सभी को देना चाहता हूं जो इस ईको सिस्टम Eco system का हिस्सा हैं और बन रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, मैं अपने उन ग्राहकों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने ग्लोबल सप्लाई चेन global supply chain जैसी समस्याओं के चलते पैदा हुई प्रतिकूल परिस्थितियों adverse conditions में भी ब्रांड पर अपना विश्वास बनाए रखा है। मैं आज गर्व से कहता हूं कि हमने भारतीय उपभोक्ताओं के दिलों में जगह बना ली है और यही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है।"