News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia India ने Gwanggu Lee को नया एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त किया

Share Us

297
Kia India ने Gwanggu Lee को नया एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्त किया
02 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

किआ इंडिया Kia India ने ग्वांगगु ली को तत्काल प्रभाव से नया प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया है। वह कूक ह्यून शिम और ताए जिन पार्क के बाद किआ इंडिया के तीसरे प्रबंध निदेशक और सीईओ होंगे।

किआ इंडिया के पूर्व एमडी और सीईओ ताए जिन पार्क Kia India former MD & CEO Tae Jin Park किआ कॉर्पोरेशन के साथ 36 साल की उल्लेखनीय यात्रा और किआ इंडिया के साथ 4 साल के कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

ग्वांगगु ली के पास ऑटोमोटिव क्षेत्र में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है, और उन्होंने विकसित और विकासशील दोनों अर्थव्यवस्थाओं में विभिन्न क्षमताओं में नेतृत्व पदों पर काम किया है, जिसमें अमेरिका, कनाडा, इटली, मैक्सिको, मध्य और दक्षिण अमेरिका में किआ मुख्यालय और किआ यूरोप मुख्यालय जर्मनी में भूमिकाएं शामिल हैं। 

किआ मेक्सिको में अध्यक्ष के रूप में उनकी हालिया भूमिका ने कंपनी की पर्याप्त वृद्धि और उत्पादन और निर्यात केंद्र के रूप में स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ग्वांगगु ली Gwanggu Lee MD and CEO Kia India ने कहा दो सेगमेंट-ब्रेकिंग अपडेट नई सेल्टोस और नई सोनेट और रास्ते में आने वाले कई नवीन उत्पादों के साथ किआ इंडिया निश्चित रूप से स्थायी व्यवसाय के लिए सही रास्ते पर है।

उन्होंने कहा "मेरा लक्ष्य किआ ब्रांड के प्रेरक अनुभवों के माध्यम से विकास के अगले चरण को खोलना है, जिससे हमारे ग्राहकों, भागीदारों और कर्मचारियों के लिए अधिक मूल्य और दीर्घकालिक प्रभाव पैदा हो सके।"

किआ इंडिया ने 4.6 बिलियन डॉलर का कारोबार किया, जिसमें वित्त वर्ष 2023 के लिए मुनाफा 250 मिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गया।

किआ इंडिया का मुनाफा वित्त वर्ष 2023 में 150% से अधिक बढ़कर 2,122 करोड़ हो गया है, जबकि वित्त वर्ष 2022 में 825 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया गया था। इस बीच वित्त वर्ष 2022 में टर्नओवर 53% बढ़कर 38,783 करोड़ हो गया, जो 25,300 करोड़ था।

किआ जो पिछले कुछ वर्षों में देश के शीर्ष तीन एसयूवी निर्माताओं में से एक है, और वित्त वर्ष 2023 में पांचवीं यूवी निर्माता है, और लंबे समय से एमपीवी चैंपियन टोयोटा इनोवा को पीछे छोड़ दिया है। इनोवा की 55,574 इकाइयों में कैरेंस ने 70,314 इकाइयां बेचीं।

वित्त वर्ष 2023 में अपने प्रदर्शन के साथ किआ इंडिया लगभग पांच वर्षों में 30,000 करोड़ के टर्नओवर और 2,000 करोड़ के मुनाफे को पार करने वाली सबसे तेज वाहन निर्माता बन गई है।