News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia EV6 Air इलेक्ट्रिक कार 5 दिनों में पूरा करेगी 5,700 km का सफर

Share Us

344
Kia EV6 Air इलेक्ट्रिक कार 5 दिनों में पूरा करेगी 5,700 km का सफर
26 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज वाहन बनाने वाले कंपनी Kia ने 2021 में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक Kia EV6 को लोगों के सामने पेश कर दिया था। इस कार की लॉन्ग रेंज Long Range को लेकर काफी चर्चा हुई थी। अब इसका लाइट वर्जन EV6 Air भी दुनिया के सामने आ चुका है, जिसका दमखम दिखाने के लिए Kia ने एक नया कैंपेन प्लान किया है। नई योजना के तहत EV6 Air इलेक्ट्रिक कार Electric Car को 5,700 km से ज्यादा की यात्रा कराई जाएगी, जिसमें कार 15 देशों से होकर गुजरेगी। खबर के मुताबिक, Kia EV6 Air के लिए इस एक्सपीडिशन एक्सपर्ट मैक्स एडवेंचर Max Adventure EV6 को ओस्लो Oslo, नॉर्वे Norway से लिस्बन Lisbon, पुर्तगाल Portugal तक केवल पांच दिनों में चलाने की योजना बना रहा है।

5,760 km का 'Driven To Extremes Euro EV Marathon' एक्सपीडिशन महज 120 घंटों में 15 देशों का दौरा करेगा। रिपोर्ट की मानें तो Kia UK के सहयोग से, टीम 5 सितंबर को ड्राइव शुरू करेगी और 9 सितंबर (वर्ल्ड ईवी डे) पर लिस्बन पहुंचने का लक्ष्य रखेगी। यह दूसरी बार है जब टीम किआ EV6 का उपयोग करने का विकल्प चुन रही है। इससे पहले, कंपनी ने हाल ही में ईवी में पहली 'Fen to Fell' ड्राइव को पूरा करने के लिए कार का इस्तेमाल किया था, जो ब्रिटेन की सबसे निचली से सबसे ऊंची सड़कों से 334 किलोमीटर का मार्ग है।

यह पहली बार था जब इसमें एक इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल किया गया था और कार ने सिंगल चार्ज में इसे पूरा किया था, जबकि आखिर में इसमें 171 km की रेंज बची हुई थी। टीम यूके कथित तौर पर उत्तरी आयरलैंड और यूरोप Northern Ireland and Europe के सभी हिस्सों में चार्जर तक आसान पहुंच के लिए 'किआ चार्ज' Kia Charge का उपयोग करेगी।