News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia Carens Price Hike: किआ कैरेंस की कीमतों में जल्द हो सकती है बढ़ोतरी, जानें वजह

Share Us

982
Kia Carens Price Hike: किआ कैरेंस की कीमतों में जल्द हो सकती है बढ़ोतरी, जानें वजह
29 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

Kia Carens: साउथ कोरिया South Korea की दिग्गज कार कंपनी Car Companies किया kia ने भारतीय बाजार Indian Market में काफी कम समय में अपनी मजबूत जगह बना ली है। कंपनी की सात सीटर एमपीवी कैरेंस ने भी बजट एमपीवी सेगमेंट MPV Cars में अपनी जगह बनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही कैरेंस के दामों में बढ़ोतरी कर सकती है। भारतीय बाजार में किया ने अपनी सात सीटर एमपीवी कैरेंस को फरवरी 2022 में पेश किया था। तभी से ही इस एमपीवी को भारतीय ग्राहकों Indian Customers ने काफी पसंद किया। कंपनी ने कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये रखी थी।

लॉन्च के बाद कंपनी ने एक बार कैरेंस के दामों में बढ़ोतरी की है। अप्रैल महीने में इसके दाम में 70 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी। जिसके बाद इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 9.59 लाख रुपए हो गई थी। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही इसके दामों में बढ़ोतरी की जा सकती है। सात सीटर एमपीवी कैरेंस कार सितंबर महीने की सेल्स रिपोर्ट में 5,233 कारों की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही है। किआ बहुत ही कम समय में भारतीय कार बाजार में अपनी जगह बनाने वाली कार है।

एडवांस्ड फीचर Advanced Features वाली इस कार की डिमांड को देखते हुए कंपनी को अपने ग्राहकों को डेढ़ साल से ज्यादा का वेटिंग पीरिएड देना पड़ा। वहीं इसके इंजन की बात करें तो इसमें तीन इंजन विकल्प Engine Options मिलते हैं, पहला 1.5 L पेट्रोल इंजन जो 115 PS की अधिकतम पॉवर और 114 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

दूसरा 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन Turbo Petrol Engine जो 140 PS की मैक्सिमम पॉवर और 242 Nm का टॉर्क देता है और तीसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन जो 115PS की अधिकतम पॉवर और 250 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड ऑटोमेटिक (AMT) का ऑप्शन के साथ ईको Eco, नॉर्मल और स्पोर्ट Normal & Sport जैसे तीन ड्राइव मोड भी मिलते हैं।