News In Brief Auto
News In Brief Auto

Kia Carens को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली

Share Us

112
Kia Carens को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 3 स्टार रेटिंग मिली
25 Apr 2024
8 min read

News Synopsis

Kia Carens का ग्लोबल NCAP के नए प्रोटोकॉल के तहत क्रैश टेस्ट किया गया है, और इसे 3-स्टार रेटिंग मिली है। और ऐसा लग सकता है, कि कैरेंस का परिणाम पिछली बार जैसा ही है, इस बार किआ ने नए प्रोटोकॉल के तहत कैरेंस के परीक्षण के लिए स्वेच्छा से काम किया था। सड़क सुरक्षा संगठन ने यह भी घोषणा की कि किआ के एमपीवी ने पहली बार नए मानदंडों के तहत परीक्षण किए जाने पर वयस्क अधिभोग सुरक्षा के लिए 0 स्टार स्कोर किया।

Kia Carens adult occupancy protection rating

जब नए प्रोटोकॉल के तहत कैरेंस का परीक्षण किया गया, तो यह पाया गया कि चालक की गर्दन को दी जाने वाली सुरक्षा खराब थी, जबकि चालक की छाती, चालक और यात्री के घुटनों की सुरक्षा मामूली थी। इसके परिणामस्वरूप 2 मई 2023 और 11 दिसंबर 2023 के बीच बनाए गए मॉडलों के लिए वयस्क अधिभोग संरक्षण के लिए एमपीवी को 0-स्टार रेटिंग मिली।

ग्लोबल एनसीएपी नोट करता है, कि इसने "किआ की ओर से संयम प्रणालियों में सुधार करके गर्दन के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए तत्काल प्रतिक्रिया शुरू कर दी"। सड़क सुरक्षा संगठन ने नोट किया कि 11 दिसंबर 2023 के बाद बनाए गए एमपीवी के मॉडल ने एओपी में उल्लेखनीय सुधार दिखाया, जिससे 3-स्टार रेटिंग और 22.07 (अधिकतम 34 में से) का स्कोर हासिल हुआ। और ग्लोबल एनसीएपी ने यह भी उल्लेख किया कि यह "वह प्रदर्शन नहीं था, जिसकी ग्लोबल एनसीएपी को उम्मीद थी, क्योंकि कैरेंस मानक के रूप में छह एयरबैग प्रदान करता है।"

दोनों परीक्षणों में फ्रोंटल प्रभावों में बॉडीशेल की अखंडता को अस्थिर और आगे के भार को झेलने में सक्षम नहीं माना गया। इसके अलावा सड़क सुरक्षा संगठन ने कहा कि 3-स्टार रेटिंग के कारण कोई साइड पोल प्रभाव परीक्षण नहीं किया गया था, और हालांकि पहली और दूसरी पंक्ति के लिए सीट बेल्ट अनुस्मारक मानक हैं, यह "केवल सामने की पंक्ति के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है"।

Kia Carens child occupancy protection rating

कैरेंस के बाल अधिभोग संरक्षण स्कोर में भी सुधार हुआ है: पहले दौर में एमपीवी को 4-स्टार रेटिंग दी गई थी, जिसमें 49 में से 40.92 का स्कोर था, और अब बेहतर संयम प्रणाली के साथ इसे 49 में से 41 अंक प्राप्त हुए और 5-स्टार सीओपी रेटिंग प्राप्त हुई।

कैरेंस छह एयरबैग, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर, हिल-स्टार्ट असिस्ट, रियर डिस्क ब्रेक, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट और ISOFIX एंकर के साथ आता है।

ग्लोबल एनसीएपी के सेक्रेटरी जनरल एलेजांद्रो फुरस Alejandro Furas Global NCAP Secretary General ने कहा “हमारे मूल परीक्षण के बाद से कैरेंस के लिए किआ की रेटिंग में सुधार हुआ है, जब मॉडल ने वयस्क यात्रियों की सुरक्षा के लिए शून्य रेटिंग प्राप्त की थी। और हम दोबारा परीक्षण में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि कैरेंस में मानक के रूप में छह एयरबैग लगे हुए हैं।''