News In Brief Auto
News In Brief Auto

किआ और हुंडई करेंगी इस CNG वेरिएंट की पेशकश

Share Us

393
किआ और हुंडई करेंगी इस CNG वेरिएंट की पेशकश
16 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश में बढ़ती पेट्रोल और डीजल Petrol & Diesel के कीमतों ने लोगों को ईवी EV का रुख अपनाने पर मजबूर कर दिया है, हालांकि ईवी की कीमत ज्यादा होने के कारण लोग सीएनजी वाहनों CNG Vehicles को भी जमकर खरीद रहे हैं। इसी को देखते हुए हुंडई Hyundai और किआ Kia भी भारतीय बाजार में कई नई सीएनजी कारों को पेश करने की योजना बना रही हैं। दोनों कोरियाई वाहन निर्माता देश में अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी और एमपीवी  

Hyundai और Kia की आने वाली CNG कारों की बात करें तो कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ज्यादा खुलासा नहीं किया है लेकिन इसके स्पाई शॉट्स लीक हो गए हैं। Kia Sonet CNG, Hyundai Venue CNG, Hyundai Alcazar CNG और Kia Carens CNG  को लॉन्च करने की कंपनी की योजना है। आपको बता दें कि इस साल के आखिर में Kia Seltos और Hyundai Creta के फेसलिफ्ट वर्जन Facelift Version लॉन्च किए जाएंगे।

अगर फीचर्स की बात करें तो, दोनों SUVs में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक,पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट Adjustable Driver Seat हवादार फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ Electric Sunroof और बहुत कुछ शामिल हैं। क्रेटा और सेल्टोस दोनों में छह एयरबैग, ब्रेक असिस्ट और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।