कर्नाटक सरकार ने फॉक्सकॉन इकाई से 968 मिलियन अमरीकी डालर के निवेश को मंजूरी दी

Share Us

356
कर्नाटक सरकार ने फॉक्सकॉन इकाई से 968 मिलियन अमरीकी डालर के निवेश को मंजूरी दी
04 May 2023
5 min read

News Synopsis

दुनिया की सबसे बड़ी कॉन्ट्रैक्ट इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता फॉक्सकॉन Contract Electronics Maker Foxconn भारतीय राज्यों के साथ चर्चा कर रही है, लेकिन उसने कर्नाटक में निवेश Invest in Karnataka की किसी योजना की घोषणा नहीं की है। Apple आपूर्तिकर्ता ने AirPods बनाने का ऑर्डर जीता था, और वायरलेस इयरफ़ोन Wireless Earphones बनाने के लिए भारत India में एक सुविधा बनाने की योजना बनाई थी।

दक्षिणी भारतीय राज्य कर्नाटक Southern Indian State of Karnataka ने ताइवान Taiwan की फॉक्सकॉन की एक इकाई द्वारा राज्य में 80 अरब रुपये (967.91 मिलियन डॉलर) के निवेश को मंजूरी दी है।

सरकार ने सोमवार को एक बयान में कहा निवेश से 50,000 नौकरियों का सृजन होगा।

दुनिया की सबसे बड़ी अनुबंध इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता फॉक्सकॉन भारतीय राज्यों Largest Contract Electronics Manufacturer Foxconn Indian States के साथ चर्चा कर रही है, लेकिन उसने कर्नाटक Karnataka में किसी भी निवेश योजना Investment Plan की घोषणा नहीं की है।

फॉक्सकॉन ने निवेश की पुष्टि के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Apple आपूर्तिकर्ता ने AirPods बनाने के लिए एक ऑर्डर जीता था, और वायरलेस इयरफ़ोन बनाने के लिए भारत में एक सुविधा बनाने की योजना बनाई थी, मामले के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले दो लोगों ने पिछले सप्ताह रायटर को बताया।

देश के सख्त COVID-संबंधी प्रतिबंधों के कारण देश में नए iPhones और अन्य उपकरणों के निर्माण को बाधित करने के बाद Apple चीन China से उत्पादन दूर कर रहा है। टेक दिग्गज भी बीजिंग और वाशिंगटन Beijing and Washington के बीच तनाव के कारण अपने कारोबार को होने वाले नुकसान से बचना चाह रही है।