News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

कर्नाटक बैंक ने शेयर बिक्री के जरिए 1,500 करोड़ जुटाने की योजना बनाई

Share Us

321
कर्नाटक बैंक ने शेयर बिक्री के जरिए 1,500 करोड़ जुटाने की योजना बनाई
23 Sep 2023
min read

News Synopsis

कर्नाटक बैंक Karnataka Bank के बोर्ड ने 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी। और आवश्यक विनियामक अनुमोदन के अधीन शेयर बिक्री के माध्यम से एक या अधिक किश्तों में पूंजी जुटाई जाएगी, जिसमें तरजीही मुद्दे, अधिकार मुद्दे, योग्य संस्थागत प्लेसमेंट या कोई अन्य अनुमत मोड शामिल है।

बैंक ने 239.52 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 10 रुपये अंकित मूल्य के 3,34,00,132 इक्विटी शेयर जारी करने की भी घोषणा की। तरजीही आधार पर यह निर्गम कुल मिलाकर 800 करोड़ रुपये तक का है। शेयर एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस, क्वांट म्यूचुअल फंड, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस और बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस को जारी किए जाएंगे। यह शेयरधारकों की मंजूरी और आवश्यकतानुसार अन्य नियामक अनुमोदन के अधीन है।

बैंक को भविष्य के विकास के लिए अपनी वित्तीय नींव मजबूत करने में मदद मिलने की उम्मीद है। इस इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग मुख्य रूप से दीर्घकालिक पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों सहित बैंक के बढ़ते व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

नोवावन कैपिटल, एक सेबी-पंजीकृत मर्चेंट बैंकर, इस फंड जुटाने पर बैंक के लिए एक विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य कर रहा है।

बीएसई पर कर्नाटक बैंक के शेयर 0.73% बढ़कर 241.70 रुपये पर बंद हुए। पिछले सप्ताह इसमें 5.99% की वृद्धि हुई। बैंक ने 1 साल में क्रमशः 175.91%, 2 साल में 243.57% और 3 साल में 490.95% के रिटर्न के साथ महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है।

कर्नाटक बैंक के एमडी और सीईओ श्रीकृष्णन एच Srikrishnan H MD and CEO of Karnataka Bank ने कहा कि यह पूंजी निवेश उनकी यात्रा में एक महत्वपूर्ण क्षण है। कि यह रणनीतिक कदम विकास और स्थिरता के लिए बैंक के दृष्टिकोण के अनुरूप है। कर्नाटक बैंक के कार्यकारी निदेशक शेखर राव Shekhar Rao Executive Director Karnataka Bank ने इन भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी विकास यात्रा रणनीतिक पूंजी जुटाने से प्रेरित है, जो पहुंच का विस्तार करने, डिजिटल परिवर्तन को अपनाने, तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने, साझेदारी का समर्थन करने और वितरित करने की उनकी महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करती है।