कपिल वाधवन ने नियमों का पालन किए बिना बांटे 400 करोड़-सीबीआई

Share Us

319
कपिल वाधवन ने नियमों का पालन किए बिना बांटे 400 करोड़-सीबीआई
15 Jul 2022
min read

News Synopsis

सीबीआई CBI ने खुलासा किया है कि कपिल वाधवन Kapil Wadhawan ने नियमों का पालन किए बिना 400 करोड़ बांटे हैं। यस बैंक-डीएचएफएल केस Yes Bank-DHFL Case में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो Central Bureau of Investigation (सीबीआई) ने ये बड़ा खुलासा किया। एजेंसी ने एक और चार्जशीट दाखिल Charge Sheet Filing कर दावा किया है कि दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड Dewan Housing Finance Limited (डीएचएफएल) की मिलीभगत वाले 36,614 करोड़ रुपए में कर्ज देने में नियमों का पालन न करने के तरीके बताए हैं।

सीबीआई की मानें तो, डीएचएफएल के प्रमुख कपिल वाधवन ने धोखाधड़ी मामले में सह-आरोपी संजय छाबड़िया की कंपनियों Sanjay Chhabria's Companies बिना नियमों का पालन किए 400 करोड़ रुपे का लोन मुहैया कराया। गौर करने वाली बात ये है कि यह यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर Founder Rana Kapoor और डीएचएफएल DHFL के प्रमोटर्स कपिल ,Promoters Kapil और धीरज वाधवान Dheeraj Wadhawan के खिलाफ सीबीआई की तीसरी चार्जशीट है।

इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट Supplementary Chargesheet में छाबड़िया को सह-आरोपी बनाया गया है। स्पेशल सीबीआई कोर्ट Special CBI Court ने इसी हफ्ते की शुरुआत में इस चार्जशीट का संज्ञान लिया था। इसमें यस बैंक में रहते हुए राणा कपूर की तरफ से मंजूर किए गए कर्जों और उनके सह-आरोपियों की कंपनियों तक पहुंचने की जानकारी दी गई है।