News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

कल्याण ज्वैलर्स ने दिवाली से पहले भारत में 33 नए शोरूम खोलने की योजना बनाई

Share Us

433
कल्याण ज्वैलर्स ने दिवाली से पहले भारत में 33 नए शोरूम खोलने की योजना बनाई
10 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड Kalyan Jewelers India Limited ने पूरे भारत में दिवाली तक 33 नए शोरूम खोलने की अपनी विस्तार योजना की घोषणा की। और विस्तार में 26 कल्याण ज्वैलर्स शोरूम और 7 कैंडेरे स्टोर शामिल हैं।

कल्याण ज्वैलर्स Kalyan Jewelers की वर्तमान में भारत के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों और मध्य पूर्व के 4 देशों में उपस्थिति है। कंपनी दक्षिण भारत में 77, उत्तर और मध्य भारत में 55, पश्चिम भारत में 25, पूर्वी भारत में 18 और मध्य पूर्व में 34 शोरूम संचालित करती है।

विस्तार रणनीति का लक्ष्य गैर-दक्षिणी बाजारों में कल्याण ज्वैलर्स की उपस्थिति बढ़ाना और इसकी अखिल भारतीय उपस्थिति को मजबूत करना है। नए शोरूम बिहार, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर लॉन्च किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त कंपनी की योजना मुंबई, कोलकाता और नई दिल्ली में नए शोरूम के साथ मेट्रो शहरों में विस्तार करने की है।

कल्याण ज्वैलर्स का डिजिटल-फर्स्ट ज्वेलरी प्लेटफॉर्म कैंडेरे दिवाली से पहले 7 नए शोरूम खोलेगा, जिसमें मुंबई, बैंगलोर, केरल और बिहार के स्थान शामिल हैं।

कल्याण ज्वैलर्स के प्रबंध निदेशक टी एस कल्याणरमन T S Kalyanaraman Managing Director Kalyan Jewelers ने ब्रांड को मिले विकास और समर्थन पर प्रसन्नता व्यक्त की और अपनी बाजार उपस्थिति का विस्तार करने और विश्वास और पारदर्शिता के अपने मूलभूत सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

कल्याण ज्वैलर्स केवल बीआईएस-हॉलमार्क BIS-Hallmark वाले सोने के आभूषणों की पेशकश और 4-स्तरीय आश्वासन प्रमाणपत्र पेश करने जैसी पहल के साथ भारत के आभूषण उद्योग में क्रांति लाने में अग्रणी रहा है।

कंपनी के विस्तार का लक्ष्य गैर-दक्षिण भारत के मेट्रो शहरों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करते हुए टियर-2 और टियर-3 बाजारों में अवसर तलाशना है।

कल्याण ज्वैलर्स के बारे में:

भारत के सबसे पुराने व्यावसायिक परिवारों में से एक हैं, जिनके पास व्यापार में एक शताब्दी से अधिक की पारिवारिक विरासत है, जिसकी शुरुआत 1908 से हुई थी। स्वतंत्रता-पूर्व भारत में राष्ट्र-निर्माण और आत्मनिर्भरता के महान उद्देश्य के लिए शुरू किया गया, कि नैतिक, ईमानदार और पारदर्शी व्यावसायिक प्रथाओं को समूह की नींव बनाना चाहिए।

1993 में त्रिशूर, केरल, भारत में आभूषण खुदरा बिक्री में कदम रखने के बाद जहां हमारा मुख्यालय है, और 31 मार्च 2022 तक हमारे पूरे भारत और जीसीसी में 150 से अधिक शोरूम हैं।

भारतीय आभूषण इसकी शिल्प कौशल और विविधता भारत की विरासत, संस्कृति और विविधता का एक अद्भुत प्रदर्शन है। स्थानीय स्वाद और प्राथमिकताओं की गहरी समझ के साथ कल्याण सोने, हीरे कीमती पत्थरों और अन्य कीमती धातुओं में पारंपरिक और समकालीन आभूषण डिजाइनों की एक श्रृंखला प्रदान करता है।

कल्याण में हमारा हमेशा से मानना है, कि ग्राहक को शिक्षित और जागरूक होने की आवश्यकता है, क्योंकि व्यवसाय में कदाचार को रोकने के लिए यह पहला कदम है। इस दर्शन के एक भाग के रूप में हमने ग्राहकों को शुद्धता, मूल्य निर्धारण और अन्य पहलुओं के बारे में शिक्षित करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में कई अभियान चलाए हैं। कल्याण के ये प्रयास उद्योग जगत में काफी आगे बढ़ चुके हैं, जो अब ग्राहक हितों के प्रति और अधिक पारदर्शी हो रहा है। कि यह उद्योग के लिए हमारी विरासत है।

विभिन्न बाजारों में विश्वास से प्रेरित होकर जल्द ही भारत, जीसीसी, अमेरिका, सिंगापुर, मलेशिया, श्रीलंका और अन्य देशों में नए बाजारों में विस्तार करेंगे।