News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जुनिपर ग्रीन एनर्जी ने पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के साथ समझौता किया

Share Us

347
जुनिपर ग्रीन एनर्जी ने पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के साथ समझौता किया
24 Jul 2023
min read

News Synopsis

जुनिपर ग्रीन एनर्जी Juniper Green Energy ने कहा कि उसने अपनी महत्वाकांक्षी 1200 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं 1200 MW Renewable Energy Projects के लिए वित्त पोषण सुरक्षित करने के लिए पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड Power Finance Corporation Limited के साथ 5,000 करोड़ के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

जी20 शिखर सम्मेलन G20 Summit के मौके पर आयोजित 14वीं स्वच्छ ऊर्जा मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान समझौता ज्ञापन को औपचारिक रूप दिया गया।

कंपनी ने कहा उपरोक्त विकास के साथ जुनिपर ग्रीन एनर्जी सौर Juniper Green Energy Solar, पवन और हाइब्रिड परियोजनाओं Wind and Hybrid Projects के विविध पोर्टफोलियो के साथ 2027 तक 4000 मेगावाट से अधिक क्षमता हासिल करने की राह पर है।

जुनिपर ग्रीन एनर्जी के पास लगभग 800 मेगावाट का मौजूदा पोर्टफोलियो है, जिसमें 435 मेगावाट की निर्माणाधीन क्षमता और विकास के विभिन्न चरणों के तहत 3000 मेगावाट से अधिक सौर, पवन और हाइब्रिड परियोजनाओं की विकास पाइपलाइन है।

हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी भविष्य के वादे को पूरा करने के हमारे मिशन को पूरा करने के लिए हम पर भरोसा जताने के लिए पीएफसी के आभारी हैं। जुनिपर ग्रीन एनर्जी के सीएफओ पराग अग्रवाल Parag Agarwal CFO Juniper Green Energy ने कहा यह सहयोग हमें रोमांचक अवसरों को आगे बढ़ाने में मदद करेगा क्योंकि हम भारत के लिए स्थायी ऊर्जा की तेजी से वृद्धि को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

जुनिपर ग्रीन एनर्जी, एटी ग्रुप का एक हिस्सा लगभग 2.4 बिलियन डॉलर का परिसंपत्ति पोर्टफोलियो रखता है। समूह सक्रिय रूप से नवीकरणीय ऊर्जा, रियल एस्टेट, आतिथ्य और अन्य टिकाऊ उद्यमों में निवेश कर रहा है, जो हरित भविष्य को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।