News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

JSW Steel अपनी इटालियन स्टील मिलों में 1282 करोड़ का निवेश करेगी

Share Us

193
JSW Steel अपनी इटालियन स्टील मिलों में 1282 करोड़ का निवेश करेगी
02 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

सज्जन जिंदल Sajjan Jindal की अगुवाई वाली जेएसडब्ल्यू स्टील JSW Steel ने घोषणा की कि वह पियोम्बिनो में अपनी इटालियन स्टील मिल को फिर से शुरू करने में मदद के लिए €143 मिलियन या लगभग 1,282 करोड़ का निवेश करने जा रही है। कंपनी ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील इटली एसआरएल ने साइट को फिर से लॉन्च करने के लिए इतालवी अधिकारियों के साथ समझौता किया।

कंपनी ने कहा कि पियोम्बिनो में रेल मिल को आधुनिक बनाने के लिए निवेश किया जाएगा, जिससे वर्तमान रेल बनाने की क्षमता 300,000 टन प्रति वर्ष से दोगुनी होकर 600,000 टन हो जाएगी, जिससे यूरोप को सबसे आधुनिक, तकनीकी रूप से उन्नत और सर्वोत्तम श्रेणी रेल मिल की सुविधाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी। 

जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल JSW Group Chairman Sajjan Jindal ने कहा "€143 मिलियन का निवेश पियोम्बिनो में रेल मिल का आधुनिकीकरण करेगा।" उन्होंने कहा यह परियोजना स्टील हब के रूप में पियोम्बिनो के विकास की आकांक्षा को सुरक्षित रखेगी और घरेलू उत्पादन को बढ़ाएगी जिसके परिणामस्वरूप इटली में स्टील उत्पादों के आयात में कमी आएगी।

जेएसडब्ल्यू स्टील ने 2018 में €55 मिलियन नकद में पियोम्बिनो-अफ़रपी एस.पी.ए. पियोम्बिनो लॉजिस्टिक्स एस.पी.ए और जीएसआई लुचिनी एस.पी.ए. में स्टील सुविधाओं के अधिग्रहण की घोषणा की। कि इस लेनदेन के माध्यम से वह यूरोपीय विशेष इस्पात लंबे उत्पादों के बाजार तक पहुंच के साथ इटली में अपनी उपस्थिति स्थापित करने में सक्षम होगी।

यह परियोजना अधिक कुशल टेंडेम मिल हेड हार्डनिंग सुविधा की स्थापना और रेल की लंबाई 108 मीटर से बढ़ाकर 120 मीटर करने पर केंद्रित होगी।

यह समझौता जो पियोम्बिनो स्टील हब Piombino Steel Hub के पुन: लॉन्च को सुनिश्चित करेगा, रेल उत्पादन के लिए कुशल और टिकाऊ राज्य समर्थन की स्थितियों को सुविधाजनक बनाएगा। कंपनी ने कहा कि यह क्षेत्र के आर्थिक विकास को गति देने के लिए व्यापक परियोजना का हिस्सा होगा जिसमें रोजगार की सुरक्षा के लिए इस्पात उत्पादों के उत्पादन को फिर से शुरू करना और इटली में इस्पात उत्पादों के आयात को कम करना भी शामिल होगा।

यह घोषणा ऐसे समय में आई है, जब 23 अरब डॉलर वाले जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने पहले ही इस्पात विनिर्माण और ईवी उद्योग में अपना विस्तार करने के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा की है, जिसमें ओडिशा में अपने सबसे बड़े विनिर्माण संयंत्रों में से एक को स्थापित करने के लिए 65,000 करोड़ का निवेश भी शामिल है। कटक और पारादीप में एक इलेक्ट्रिक वाहन और एक बैटरी विनिर्माण इकाई के लिए 40,000 करोड़ और कर्नाटक में अनाज-उन्मुख विद्युत इस्पात विनिर्माण सुविधा के लिए 5,500 करोड़।