जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो परिचालन के उन्नयन के लिए 145 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी

Share Us

437
जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो परिचालन के उन्नयन के लिए 145 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी
04 May 2023
6 min read

News Synopsis

जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो इंक, स्वदेशी जेएसडब्ल्यू स्टील की एक अपतटीय शाखा, ओहियो में मिंगो जंक्शन में अपने विनिर्माण कार्यों को उन्नत करने के लिए 145 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी।

इस कदम के पीछे के उद्देश्य पर जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो ने कहा कि इसका उद्देश्य गुणवत्ता वाले स्टील उत्पादों की मांग को पूरा करना है, जो अमेरिका में पिघले और निर्मित होते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो के मिंगो जंक्शन JSW Steel USA Mingo Junction of Ohio में अपने विनिर्माण कार्यों को उन्नत करने के लिए नई परियोजनाओं में 145 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश करेगी। यह राष्ट्रपति बिडेन President Biden प्रशासन की बाय अमेरिका नीतियों के अनुरूप है।

जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए के निदेशक पार्थ जिंदल Parth Jindal Director JSW Steel USA ने कहा ये नए निवेश टिकाऊ और हरित भविष्य के लिए जेएसडब्ल्यू की प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। यूएस में किया जा रहा परिचालनात्मक उन्नयन कंपनी के दीर्घकालीन पर्यावरणीय, सामाजिक और शासन लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में एक प्रगतिशील कदम है।

उन्होंने कहा इन निवेशों और परियोजनाओं Investments and Projects से हमें इंफ्रास्ट्रक्चर और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों Infrastructure and Renewable Energy Sectors में हमारे ग्राहकों द्वारा आवश्यक उच्च गुणवत्ता वाले पिघलाए गए और संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित इस्पात उत्पादों Steel Products Made in USA के उत्पादन में मदद मिलेगी।

जेएसडब्ल्यू यूएसए के सीएफओ समीर कालरा Sameer Kalra CFO JSW USA ने कहा कि इन नए निवेशों के माध्यम से जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए की घरेलू स्लैब उत्पादन क्षमताओं Domestic Slab Production Capabilities में सुधार से आयात स्लैब से जुड़े जोखिम कम होंगे, व्यापार की लाभप्रदता में सुधार होगा और अमेरिका में रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

प्रस्तावित निवेश में दुनिया में सबसे बड़े वैक्यूम टैंक डीगैसर Vacuum Tank Degasser में से एक की स्थापना और विनिर्माण बुनियादी ढांचे Installation and Manufacturing Infrastructure सहित सहायक सुविधाओं के उन्नयन सहित इसके संचालन को उन्नत करने के लिए विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं।

VTD में पारंपरिक स्टीम इजेक्टर वैक्यूम तकनीक Conventional Steam Ejector Vacuum Technology की तुलना में काफी कम कार्बन उत्सर्जन प्रोफ़ाइल Carbon Emission Profile है। यह JSW Steel USA को धातुकर्म प्रक्रियाओं के विद्युतीकरण के माध्यम से अपने इस्पात उत्पादों में हाइड्रोजन सामग्री को कम करने में मदद करेगा।

इस निवेश योजना के हिस्से के रूप में जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए अपने कास्टिंग संचालन में डायनेमिक सॉफ्ट रिडक्शन तकनीक Dynamic Soft Reduction Technique भी लागू कर रही है।

इन नई परियोजनाओं के वित्त वर्ष 26 में पूरा होने और चालू होने की उम्मीद है।

जेएसडब्ल्यू स्टील यूएसए ओहियो, इंक के अमेरिका में 750 से अधिक कर्मचारी हैं।