News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

JSW Group इन कंपनियों के लिए लगाएगा 7 अरब डॉलर की बोली

Share Us

356
JSW Group इन कंपनियों के लिए लगाएगा 7 अरब डॉलर की बोली
10 May 2022
7 min read

News Synopsis

JSW Group के चेयरमैन Chairman साजन जिंदल Sajan Jindal ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमारी कंपनी अंबुजा सीमेंट Ambuja Cements और एसीसी लि. ACC Ltd में  4.5 अरब डॉलर का ऑफर अपनी इक्विटी Equity और 2.5 अरब डॉलर का ऑफर प्राइवेट इक्विटी पार्टनर्सके के जरिए रखेगी। इन प्राइवेट इक्विटी पार्टनर्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि JSW को अंबुजा सीमेंट में 63 फीसदी का अधिग्रहण करना है।

आपको बता दें कि एक खबर के मुताबिक भारत में मेटल और सीमेंट सेक्टर की एक जानी मानी कंपनी समूह JSW Group, Holcim AG होल्सिम एजी की भारतीय सब्सिडियरी अंबुजा सीमेंट Ambuja Cements और एसीसी लि. ACC Ltd के लिए 7 अरब डॉलर का बोली लगाएगी। गौरतलब है कि स्विटजरलैंड Switzerland स्थित होलोसिम सीमेंट के अपने कोर बिजनेस से डाइवर्सीफाई करके बिल्डिंग टेक्नोलॉजी पर फोकस करने की रणनीति पर काम कर रही है।

कंपनी का फोकस टिकाऊ विकास पर है। इसको ध्यान में रखकर वो अपने भारतीय सीमेंट कारोबार को बेचना चाहती है। ब्लूमबर्ग न्यूज Bloomberg News ने पिछले महीने जानकारी दी थी कि गौतम अडानी Gautam Adani का अडानी ग्रुप Adani Group भी होल्सिम से अंबुजा सीमेंट को खरीदना चाहता है।