News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने बीएनपी पारिबा के साथ 50 मिलियन डॉलर के ग्रीन लोन समझौते पर हस्ताक्षर किए

Share Us

451
जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने बीएनपी पारिबा के साथ 50 मिलियन डॉलर के ग्रीन लोन समझौते पर हस्ताक्षर किए
12 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

जेएसडब्ल्यू समूह JSW Group की सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू सीमेंट JSW Cement ने बीएनपी परिबास BNP Paribas के साथ 50 मिलियन डॉलर सुरक्षित करने के लिए स्थिरता से जुड़े ऋण के लिए एक समझौता किया है।

इस समझौते के माध्यम से जुटाई गई पूंजी का उपयोग जेएसडब्ल्यू सीमेंट द्वारा भारत में 50 मिलियन टन प्रति वर्ष की सीमेंट बनाने की क्षमता हासिल करने के अपने दीर्घकालिक उद्देश्य के साथ संरेखित करते हुए, अपनी क्षमता विस्तार का समर्थन करने के लिए किया जाएगा। छह महीने में यह दूसरी घटना है, जब जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने ग्रीन डेट JSW Cement Green Date पूंजी जुटाई है, जिससे इसकी एसएलएल आधारित फंडिंग 100 मिलियन डॉलर हो गई है।

जेएसडब्ल्यू सीमेंट के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल Parth Jindal Managing Director JSW Cement ने कहा छह महीने की छोटी अवधि में यह हमारा दूसरा एसएलएल है। पिछले आठ वर्षों में हमने अपनी कार्बन उत्सर्जन Carbon Emission तीव्रता को आधा करते हुए अपनी उत्पादन क्षमता को चार गुना बढ़ा दिया है। यह रणनीतिक वित्तपोषण जेएसडब्ल्यू सीमेंट Strategic Financing JSW Cement को देश भर में उपभोक्ताओं के लिए अपना हरित सीमेंट और निर्माण सामग्री उत्पाद पोर्टफोलियो Green Cement & Building Materials Product Portfolio उपलब्ध कराने में मदद करेगा। बीएनपी पारिबा से जुटाया गया एसएलएल हमारे ईएसजी लक्ष्यों ESG Goals के प्रति हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। नई पूंजी हमें अपनी क्षमता विस्तार के लिए धन जुटाने में सक्षम बनाएगी। 50 एमटीपीए क्षमता प्राप्त करने का दीर्घकालिक लक्ष्य।

बीएनपी परिबास ने अनिवार्य लीड अरेंजर्स और बुकरनर Essential Lead Arrangers and Bookrunners के साथ-साथ इस लेनदेन के लिए स्थिरता ऋण समन्वयक के रूप में काम किया। डीएनवी बिजनेस एश्योरेंस इंडिया DNV Business Assurance India ने दूसरे पक्ष की राय के प्रदाता के रूप में काम किया। यह लेन-देन एक स्थायी व्यवसाय के निर्माण की दिशा में JSW सीमेंट की रणनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

संजय सिंह सीईओ और बीएनपी परिबास इंडिया के टेरिटरी हेड Sanjay Singh CEO and Territory Head of BNP Paribas India ने कहा स्थायी वित्त में वैश्विक नेता के रूप में बीएनपी परिबास व्यवसायों, संचालनों और समुदायों में सतत सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, अधिक स्थायी अर्थव्यवस्था की ओर संक्रमण। इस संबंध में मुश्किल से समाप्त क्षेत्रों के हरित संक्रमण का त्वरण भारत को अपने शुद्ध-शून्य लक्ष्य को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

कार्बन पदचिह्न को कम करने के लिए अपनी व्यावसायिक रणनीति के हिस्से के रूप में हरित पूंजी के महत्व को स्वीकार करते हुए, जेएसडब्ल्यू सीमेंट अपने हरित सीमेंट पोर्टफोलियो के माध्यम से भारत के लिए एक स्थायी भविष्य बनाने के लक्ष्य का पीछा कर रहा है। कंपनी ने शुद्ध CO2 उत्सर्जन तीव्रता के एक प्रमुख KPI के माध्यम से स्थिरता प्रदर्शन लक्ष्य Sustainability Performance Goals के खिलाफ प्रदर्शन को मापने के लिए चुना है, जिसकी गणना CO2 प्रति टन सीमेंटिटियस सामग्री के रूप में की जाती है, जो एकीकृत सीमेंट सहित इसके संपूर्ण निर्माण कार्यों को कवर करती है।