जॉनसन एंड जॉनसन करेगी एबायोमेड का अधिग्रहण, 16.6 अरब डॉलर में होगा सौदा

Share Us

659
जॉनसन एंड जॉनसन करेगी एबायोमेड का अधिग्रहण, 16.6 अरब डॉलर में होगा सौदा
02 Nov 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन Johnson & Johnson (जेएंडजे) कार्डियोवैस्कुलर तकनीक Cardiovascular technology वाली कंपनी एबायोमेड Abiomed का अधिग्रहण करने की तैयारी में है। खबर के मुताबिक इस सौदे पर जेएंडजे 16.6 अरब डॉलर खर्च करेगी। जॉनसन एंड जॉनसन की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि उसने अपने चिकित्सा उपकरण खंड Medical device segment को मजबूत करने के लिए यह अधिग्रहण किया है।

कंपनी की ओर से मंगलवार को इस डील की जानकारी देते हुए बताया गया है कि वह एबायोमेड के प्रत्येक शेयर के लिए 380 डॉलर का भुगतान करेगी। इसके अलावा कुछ वाणिज्यिक और दूसरे लक्ष्यों के पूरा करने पर प्रति शेयर 35 डॉलर का नकद भुगतान भी किया जाएगा। गौर करने वाली बात ये है कि एबायोमेड ने ऐसी तकनीक Technology विकसित की है जो कोरोनरी धमनी की बीमारी और हृदयाघात  Illness and heart attack का इलाज करती है।

वहीं कंपनी की ओर से मंगलवार को इस डील की जानकारी देते हुए कहा गया है कि वह एबायोमेड के प्रत्येक शेयर के लिए 380 डॉलर का भुगतान करेगी। इसके अलावा कुछ वाणिज्यिक और दूसरे लक्ष्यों के पूरा करने पर प्रति शेयर 35 डॉलर का नकद भुगतान Cash payments भी किया जाएगा।