जो बिडेन का कांग्रेस से 3 महीने के लिए Gas Tax  निलंबित करने का आह्वान 

Share Us

308
जो बिडेन का कांग्रेस से 3 महीने के लिए Gas Tax  निलंबित करने का आह्वान 
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति US President  जो बिडेन Joe Biden ने कांग्रेस Congress से 90 दिनों के लिए राज्य के गैसोलीन कर Gasoline Tax को निलंबित करने का आह्वान किया। जिससे  देश में गैस की कीमतों में वृद्धि Gas Prices Increase से  लोगों को तत्काल राहत मिल सके। अमेरिकी संघीय सरकार उपभोक्ताओं Gallons and Consumers द्वारा खरीदे गए गैसोलीन पर 18 सेंट प्रति गैलन और उपभोक्ताओं द्वारा खरीदे गए डीजल के प्रति गैलन 24 सेंट का कर लगाती है।

यह एक ऐसा कर है जो 90 वर्षों से अस्तित्व में बरकरार है। इस बीच, रिपब्लिकन Republicans ने डेमोक्रेट Democrats पर "राजनीतिक खेल" political games खेलने का आरोप लगाया है, और यह तर्क दिया  है कि प्रस्तावित उपायों का उद्देश्य डेमोक्रेटिक दृष्टिकोण Democratic Approach में सुधार करना था और मध्यावधि चुनावों के तुरंत बाद यह समाप्त हो जाएगा।

अपने संबोधन में, बिडेन ने राज्य के पेट्रोल कर को निलंबित Suspend Petrol Tax करने या अन्यथा राहत देने का भी आग्रह यह कहते हुए किया कि राज्य का पेट्रोल कर प्रति गैलन अतिरिक्त 30 सेंट है। बिडेन ने उद्योगों  से गैसोलीन और कम गैस की कीमतों में अधिक तेल को परिष्कृत करने का आह्वान किया।

उन्होंने रिपब्लिकन के दावों Republicans Claims को खारिज कर दिया कि उन्होंने संघीय भूमि पर उत्पादन को अवरुद्ध कर दिया था। उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों Oil Companies को अपने शेयरों की पुनर्खरीद के बजाय रिफाइनिंग क्षमता Increasing Refining Capacity बढ़ाने के लिए मुनाफे का उपयोग करना चाहिए।