दिवाली पर जियो का तोहफा, अब Jio 5G का लिया जा सकेगा मजा

Share Us

583
दिवाली पर जियो का तोहफा, अब Jio 5G का लिया जा सकेगा मजा
22 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो Reliance Jio ने दिवाली Diwali से 5G नेटवर्क 5G Network में ज्यादा यूजर्स को फायदा देने का ऐलान किया है। भारत में सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस Subscriber Base वाली टेलिकॉम कंपनी देश के चुनिंदा शहरों में 5G नेटवर्क पर अब ज्यादा ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड देने वाली है। साथ ही कंपनी वेलकम ऑफर Jio Welcome Offer के तहत पहले से ज्यादा लोगों को लाभ देने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि जियो ने दशहरा से देश में ट्रू-5जी सर्विस का बीटा ट्रायल शुरू कर दिया है। इस ट्रायल को कुछ चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया गया है। कंपनी ने फिलहाल इस सर्विस को सर्विस ऑन इनविटेशन Service on Invitation के दौर पर पेश किया है, जिसमें मौजूदा Jio यूजर्स में से कुछ चुनिंदा यूजर्स को इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइट भेजा गया है। इन यूजर्स को 1GBPS तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डाटा Unlimited 5G Data दिया गया है।

अब कंपनी इस प्लान में वेलकम ऑफर के तहत ज्यादा लोगों को लाभ देने वाली है। यानी अब ज्यादा यूजर्स इन Jio ट्रू 5G सर्विस का एक्सपीरियंस ले सकेंगे। जियो ने देश के चार प्रमुख शहरों में दशहरा से 5जी सेवा का बीटा ट्रायल Beta Trial शुरू किया है। गौरतलब है कि फिलहाल जियो की 5G सेवा इनवाइट-ओनली मोड 5G Service Invite-Only Mode में मिल रही है। यानी कि कंपनी ग्राहकों को वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट भेजेगी। यदि आप इन चार शहर  दिल्ली Delhi, मुंबई Mumbai, कोलकाता और वाराणसी Kolkata & Varanasi में रहते हैं और आपके पास 5G इनेबल स्मार्टफोन 5G Enabled Smartphones है, तब ही आपको इनवाइट भेजा जा सकता है।

जियो का वेलकम ऑफर पाने के लिए आपको सबसे पहले अपने 5जी फोन में  MyJio App इंस्टॉल करना है। अब एप ओपन करके एप में लॉगिन करें। अब यदि आप इस चार शहरों में से हैं तो आपको होम स्क्रीन पर 'Jio Welcome Offer' लिखा नजर आएगा। इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5G सेवाओं 5G Services का फायदा उठा सकेंगे और आपको इनरोल कर दिया जाएगा।