Jio 2023 में सस्ती सेवाओं के साथ दुनिया का सबसे बड़ा 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क बन जाएगा: ओमन

Share Us

626
Jio 2023 में सस्ती सेवाओं के साथ दुनिया का सबसे बड़ा 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क बन जाएगा: ओमन
07 Mar 2023
7 min read

News Synopsis

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो Telecom Operator Reliance Jio इस साल शुद्ध 5जी नेटवर्क वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बनने की उम्मीद कर रही है, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस Mobile World Congress में पीटीआई PTI से बात करते हुए रिलायंस जियो के अध्यक्ष मैथ्यू ओमन Chairman Matthew Oommen ने कहा कि भारत को समावेशी विकास Overall Development की जरूरत है, और जियो इसका समर्थन करना जारी रखेगी।

ओमन ने कहा Jio 2023 की दूसरी छमाही में दुनिया का सबसे बड़ा 5G SA नेटवर्क ऑपरेटर Network Operator होगा और यह सुनिश्चित करेगा कि सभी उन्नत सेवाएं और क्षमताएं जनता के लिए किफायती रूप से उपलब्ध हों।

वह कंपनी की 5जी सेवा शुरू करने की योजना और जियो की प्रतिस्पर्धी भारती एयरटेल Bharti Airtel द्वारा मोबाइल कॉल Mobile Call और डेटा सेवाओं Data Services की कीमत बढ़ाने पर जोर देने के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। Jio ने 5G SA को रोल आउट करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जबकि Bharti Airtel 5G नॉन-स्टैंडअलोन नेटवर्क को रोल आउट कर रहा है, जो 5G और 4G सेवाओं का मिश्रण प्रदान कर सकता है।

ओमन ने कहा भारत को समावेशी विकास की जरूरत है। जियो भारत India के समावेशी विकास का समर्थन करना जारी रखेगी।

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल Chairman Sunil Bharti Mittal ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था, कि इस साल मोबाइल कॉल और डेटा की दरें बढ़ेंगी क्योंकि दूरसंचार कारोबार Telecom Business में पूंजी पर प्रतिफल बहुत कम है।

एयरटेल ने पिछले महीने अपने न्यूनतम रिचार्ज Minimum Recharge या 28-दिवसीय मोबाइल फोन सेवा योजना Mobile Phone Service Plan के लिए एंट्री-लेवल की कीमत आठ सर्किलों में लगभग 57 प्रतिशत बढ़ाकर 155 रुपये कर दी थी।

ओमन ने बयान के बारे में और विस्तार से नहीं बताया।

Jio ने 300 से अधिक शहरों में अपना 5G नेटवर्क शुरू किया है जबकि Airtel का 140 से अधिक शहरों में नेटवर्क है।