गुजरात में बीएसएनएल को पीछे कर रिलायंस जियो बनी सबसे बड़ी कंपनी

Share Us

379
गुजरात में बीएसएनएल को पीछे कर रिलायंस जियो बनी सबसे बड़ी कंपनी
30 Jun 2022
min read

News Synopsis

गुजरात Gujarat में रिलायंस जियो Reliance Jio फिक्स्ड लाइन सेवा Fixed line service प्रदान करने वाली सबसे बड़ी कंपनी largest company के रूप में सामने आई है। कंपनी ने गुजरात में अपना कारोबार शुरू करने के तीन साल से भी कम समय में चार लाख से अधिक ग्राहकों को जोड़कर ये मुकाम हासिल किया है।

रिलायंस जियो ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए कहा है कि 5 सितंबर, 2019 को जियोफाइबर Jio Fibre ने अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू किया था। तब से जियो गुजरात के 40 से अधिक शहरों Cities, कस्बों और गांवों Towns and Villages तक पहुंच गई है और चार लाख से अधिक ग्राहकों को जोड़ चुकी है।

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण Telecom Regulatory Authority of India (ट्राई) की अप्रैल, 2022 रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में जियो के ‘फाइबर-टू-द-होम’ Fibre-to-the-Home उपयोगकर्ताओं की संख्या Number of Users पहली बार चार लाख का आंकड़ा पार कर गई।

इसी के साथ कंपनी बीएसएनएल BSNL के 3.80 लाख उपयोगकर्ता के आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए लैंडलाइन सेवा Landline Services प्रदान करने वाली राज्य की सबसे बड़ी कंपनी बन गई। जियो ने अप्रैल, 2022 के दौरान 20,832 नए जियो फाइबर ग्राहक जोड़े। इससे राज्य में कंपनी के कुल उपयोगकर्ताओं की संख्या 4.03 लाख पहुंच गई है।