News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जल्द संचालित होंगी Jet Airways की  उड़ानें

Share Us

476
जल्द संचालित होंगी Jet Airways की  उड़ानें
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

गृह मंत्रालय Ministry of Home Affairs ने विमानन कंपनी जेट एयरवेज Jet Airways को सुरक्षा मंजूरी दे दी है। जिससे यह एयरवेज अगले कुछ महीनों में कमर्शियल उड़ान Commercial Udaan संचालन दोबारा शुरू करने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि पहले इस एयरलाइन का स्वामित्व नरेश गोयल Naresh Goyal के पास था और उन्होंने 17 अप्रैल, 2019 को इसकी अंतिम उड़ान संचालित की थी। वर्तमान में जालान-कलरॉक कंसोर्टियम Jalan-Kalrock Consortium जेट एयरवेज का स्वामित्त्व रखता है। अब उम्मीद है कि यह एयरलाइन जल्द कमर्शियल उड़ान शुरू कर पाएगी।

एयरलाइन ने पिछले गुरुवार को एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट Air Operator Certificate प्राप्त करने की दिशा में हैदराबाद एयरपोर्ट से अपनी परीक्षण उड़ान भरी थी। एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए Aviation Regulator DGCA को यह साबित करने के लिए यह परीक्षण उड़ान आयोजित की गई थी कि विमान और उसके घटक सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री द्वारा 6 मई को एयरलाइन को भेजे गए एक पत्र में केंद्रीय होम मिनिस्ट्री Central Home Ministry द्वारा सुरक्षा मंजूरी दिए जाने की जानकारी दी गई थी।

जेट एयरवेज पर 11000 करोड़ रुपये का कर्ज था, जिसकी वजह से कंपनी में आर्थिक संकट Economic Crisis पैदा हो गए थे। हालत ये हो गए थे कि कर्मचारियों को सैलरी भी नहीं दी जा रही थी, उसके बाद जेट एयरवेज की उड़ानों को बंद कर दिया गया था।