News In Brief Auto
News In Brief Auto

Jeep Avenger EV: जीप ने दिखाई एवेंजर इलेक्ट्रिक एसयूवी, मिलती है 550 किमी की रेंज

Share Us

754
Jeep Avenger EV: जीप ने दिखाई एवेंजर इलेक्ट्रिक एसयूवी, मिलती है 550 किमी की रेंज
20 Oct 2022
min read

News Synopsis

अमेरिका America की वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी जीप Jeep ने एवेंजर ब्रॉन्ड Avenger Brand की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एवेंजर First Electric SUV Avenger को पेश कर दिया है। कंपनी की पहली ऑफरोड कैपिबिलिटी Offroad Capability वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी में ई-सीएमपी प्लेटफॉर्म E-CMP Platform का इस्तेमाल किया गया है। जिससे कार को कई नई खूबियां मिल गई हैं। जीप एवेंजर इलेक्ट्रिक एसयूवी Jeep Avenger Electric SUV में कंपनी की ओर से 54KWH की बैटरी मिलती है। इस बैटरी के साथ एसयूवी की डब्ल्यूएलटीपी रेंज 400 किलोमीटर है। जिसे 550 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें जिस मोटर का उपयोग किया गया है उससे एसयूवी को 156 पीएस और 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

एसयूवी में दी गई बैटरी को 11 किलोवॉट के चार्जर से 5.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं 100 किलोवॉट के फास्ट चार्जर Fast Charger से एसयूवी को सिर्फ 24 मिनट में ही 20 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, भले ही जीप के एवेंजर ब्रॉन्ड की ये पहली एसयूवी हो। लेकिन कंपनी ने इसमें अपनी सिग्नेचर ग्रिल दी है। इसके अलावा इस एसयूवी में इंटीग्रेटिड हॉरिजॉन्टल डीआरएल Integrated Horizontal DRL और चौरस हैडलैंप Square Headlamps दिए गए हैं। एसयूवी के सभी दरवाजों और बंपर पर काले रंग की क्लैडिंग दी गई है।

दोनों बंपर पर सिल्वर कलर Silver Colour की स्किड प्लेट भी दी गई हैं। एसयूवी में 18 इंच के अलॉय व्हील भी मिलेंगे। वहीं एवेंजर इलेक्ट्रिक में इंटीरियर का भी खास ध्यान रखा गया है। कंपनी की ओर से इसके इंटीरियर में पीले रंग का उपयोग किया गया है। एसयूवी में सात इंच की एमआईडी के अलावा 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Touchscreen Infotainment System भी मिलता है।