जयंती चौहान टाटा जंक के अधिग्रहण की योजना के बाद बिसलेरी की प्रमुख होंगी

Share Us

792
जयंती चौहान टाटा जंक के अधिग्रहण की योजना के बाद बिसलेरी की प्रमुख होंगी
20 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष रमेश चौहान Bisleri International President Ramesh Chauhan ने एक साक्षात्कार में कहा है, कि उनकी बेटी जयंती चौहान Daughter Jayanti Chauhan बोतलबंद पानी कंपनी की प्रमुख होंगी।

कि उसने बोतलबंद पानी की दिग्गज कंपनी के संभावित अधिग्रहण के लिए बिसलेरी इंटरनेशनल Bisleri International के साथ चर्चा बंद कर दी है।

द इकोनॉमिक टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में चौहान ने कहा जयंती हमारी पेशेवर टीम के साथ कंपनी चलाएगी और हम व्यवसाय को बेचना नहीं चाहते हैं।

शुक्रवार 17 मार्च 2023 को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स Tata Consumer Products ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग Stock Exchange Filing में कहा कंपनी यह अपडेट Update करना चाहती है, कि उसने अब संभावित लेनदेन के संबंध में बिसलेरी के साथ बातचीत बंद कर दी है, और यह पुष्टि करने के लिए कि कंपनी ने कोई निश्चित समझौता नहीं किया है। इस मामले पर समझौता या बाध्यकारी प्रतिबद्धता।

42 साल की जयंती चौहान वर्तमान में उस कंपनी में वाइस चेयरपर्सन Vice Chairperson हैं, जिसे उनके पिता ने प्रमोट और बनाया था।

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक वह एंजेलो जॉर्ज Angelo George के नेतृत्व वाली पेशेवर प्रबंधन टीम Professional Management Team के साथ काम करेंगी। जयंती वर्षों से समय-समय पर व्यवसाय से जुड़ी रही हैं। उनका ध्यान बिसलेरी के पोर्टफोलियो का हिस्सा वेदिका ब्रांड Vedika Brand रहा है।

टाटा समूह Tata Group अनुमानित 6,000-7,000 करोड़ रुपये में कंपनी को खरीदने के लिए बिसलेरी इंटरनेशनल के साथ बातचीत कर रहा है।

बिसलेरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष रमेश चौहान ने तब एक साक्षात्कार में कहा था, मुझे मूल्यों और अखंडता की टाटा संस्कृति पसंद है, और इसलिए अन्य इच्छुक खरीदारों द्वारा दिखाए गए आक्रामकता के बावजूद मैंने अपना मन बना लिया।

बिसलेरी के मूल्यांकन पर कुछ असहमतियों के कारण टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और बिसलेरी इंटरनेशनल के बीच दो साल पुरानी वार्ता बाधित हो गई है।

भारत India के सबसे बड़े बोतलबंद पानी ब्रांड Major Bottled Water Brands के साथ सौदा टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स द्वारा अनिर्णय के कारण रद्द कर दिया गया था।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रबंध निदेशक सुनील डिसूजा Managing Director Sunil D'Souza ने हाल की कमाई कॉल पर कहा कि अधिग्रहण कंपनी की विकास रणनीति Development Strategy का एक प्रमुख हिस्सा है। एक एग्जिक्यूटिव ने ईटी को बताया कंपनी अब हिमालयन Himalayan, टाटा कॉपर प्लस वॉटर Tata Copper Plus Water और टाटा ग्लूको Tata Gluco के मौजूदा बोतलबंद पानी के पोर्टफोलियो को बनाने पर फोकस करेगी।