News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Javier Olivan होंगें Facebook के नए सीओओ

Share Us

399
Javier Olivan होंगें Facebook के नए सीओओ
03 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दुनिया के पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platforms फेसबुक Facebook ने Javier Olivan को नए सीओओ COO की जिम्मेदारी सौंप दी है। आपको बता दें कि फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा Meta की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग Sheryl Sandberg ने इस पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद Javier Olivan को इस पद के लिए नियुक्त किया गया है। शेरिल इस जिम्मेदारी को पिछले 14 साल से निभा रही थी।

गौरतलब है कि शेरिल सैंडबर्ग फेसबुक के सार्वजनिक होने से चार साल पहले वर्ष 2008 में कंपनी से जुड़ी थीं। अपने लंबे कार्यकाल में सैंडबर्ग ने फेसबुक के डिजिटल विज्ञापन Digital Ads व्यवसाय को बेहतरीन ढंग से संभाला और कंपनी को नई ऊंचाइयों पर लेकर गईं। फेसबुक को 100 अरब डॉलर वाली कंपनी तक ले जाने में उनकी अहम भूमिका मानी जाती है। यही वजह है कि फेसबुक के संस्थापक Founder of Facebook मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg के बाद कंपनी में सैंडबर्ग दूसरे सबसे अहम पोस्ट पर इतने लंबे समय तक बनी रहीं।

दूसरी तरफ मार्क जुकरबर्ग mark zuckerberg ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि जेवियर ओलिवन javier olivian मेटा के नये सीओओ Meta new coo के रूप में दायित्व संभालेंगे। अभी तक वह फेसबुक Facebook इंस्टाग्राम Instagram व्हाट्सऐप Whatsappऔर मेसेंजर ऐप Messenger app का कामकाज देख रहे थे।

आपको बता दें कि ओलिवन वर्तमान में फेसबुक में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में कार्यरत है। उन्होंने 2007 में फेसबुक ज्वाइन किया था ,जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 50 मिलियन से कम लोग थे और अभी फेसबुक और इंस्टाग्राम  में इसके लगभग 3.6 बिलियन उपयोगकर्ता हैं, जबकि लगभग 91 प्रतिशत मासिक उपयोगकर्ता अमेरिका और कनाडा के बाहर से आते हैं।