News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जैक मा ने पेटीएम मॉल में बेचा अपना हिस्सा 

Share Us

535
जैक मा ने पेटीएम मॉल में बेचा अपना हिस्सा 
17 May 2022
7 min read

News Synopsis

जैक मा Jack Ma की अगुवाई वाले अलीबाबा Alibaba और एंट फाइनेंशियल Ant Financial ने पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड Paytm E-Commerce Pvt Ltd में अपनी पूरी हिस्‍सेदारी बेच दी है। आपको बता दें कि पेटीएम ई-कॉमर्स पेटीएम मॉल Paytm Mall की पेरेंट कंपनी है।अलीबाबा और एंट फाइनेंशियल के पास पेटीएम माल में कुल 43.32 फीसदी हिस्‍सेदारी थी। पांच साल पहले अलीबाबा और एंट फाइनेंशियल ने कंपनी में निवेश किया था और अब पेटीएम ई-कॉमर्स ने ही इन दोनों की हिस्‍सेदारी खरीद ली है।

इस बारे में कंपनी का कहना है कि कंपनी ने बिजनेस और मार्केट शेयर Business & Market Share को बढ़ावा देने के लिए काफी पूंजी लगाई है। कंपनी ऑपरेशनल लॉसेस Operational Losses से जूझ रही है।  मार्केट में बने रहने के लिए कंपनी को लगातार बदलती परिस्थितियों और तकनीक के कारण अतिरिक्‍त पूंजी लगानी होगी  इस बारे में पेटीएम ई-कॉमर्स द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने अलीबाबा की पूरी हिस्‍सेदारी को वापस खरीद लिया है।

अलीबाबा के पास कंपनी में 28.34 फीसदी हिस्‍सेदारी थी।  इसी तरह एंट फिन की 14.98 फीसदी हिस्‍सेदारी भी पेटीएम ई-कॉमर्स ने खरीद ली है। दोनों की कुल 43.32 फीसदी होल्डिंग का सौदा 42 करोड़ रुपये में हुआ है।