News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

IREDA ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के सह-वित्तपोषण के लिए यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ समझौता किया

Share Us

497
IREDA ने नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के सह-वित्तपोषण के लिए यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ समझौता किया
06 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड Indian Renewable Energy Development Agency Limited ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) और बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) के साथ समझौता करके भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के विकास Development of Renewable Energy in India में तेजी लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए कोलेंडिंग और ऋण सिंडिकेशन Colending and Loan Syndication की सुविधा प्रदान करेंगे।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ समझौता पर औपचारिक रूप से भरत सिंह राजपूत महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएं), आईआरईडीए और धीरेंद्र जैन महाप्रबंधक (बड़े कॉर्पोरेट वर्टिकल), यूबीआई द्वारा हस्ताक्षर किए गए। हस्ताक्षर समारोह में आईआरईडीए के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार दास, यूबीआई की प्रबंध निदेशक और सीईओ ए मणिमेखलाई और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इसके अतिरिक्त बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ समझौता पर भरत सिंह राजपूत IREDA और धीरेन लालाई महाप्रबंधक, BoB द्वारा निष्पादित किया गया। हस्ताक्षर समारोह में आईआरईडीए के सीएमडी प्रदीप कुमार दास, बीओबी के एमडी और सीईओ देबदत्त चंद और कार्यकारी निदेशक ललित त्यागी की उपस्थिति देखी गई। इस अवसर पर बीओबी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी सुमित सचदेवा, प्रमुख-बड़े कॉर्पोरेट रिलेशनशिप और मनोज चयनी, प्रमुख-क्रेडिट भी उपस्थित थे।

यूबीआई और बीओबी UBI and BOB को स्थापित और उभरती दोनों आरई प्रौद्योगिकियों सहित नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं Renewable Energy Projects के लिए सह-उधार देने में सहयोग करने के लिए सशक्त बनाएंगे।

IREDA के सीएमडी प्रदीप कुमार दास IREDA CMD Pradeep Kumar Das ने कहा "यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा दोनों की शाखाओं के विशाल नेटवर्क के साथ देश भर में व्यापक उपस्थिति है। इस सहयोग का उद्देश्य विशेष रूप से हमारी पहुंच का विस्तार करना है।" टियर-2 और टियर3 शहर और ग्रामीण क्षेत्र, हमें मौजूदा और नए ग्राहकों को अद्वितीय और अभिनव वित्तीय सहायता प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं। कि अपनी ताकत और संसाधनों के संयोजन से हम अपने ग्राहकों की दृष्टि के अनुरूप सेवा करना जारी रखेंगे। आत्मनिर्भर भारत और सतत विकास के लिए माननीय प्रधान मंत्री।”

IREDA नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र के विकास IREDA Renewable Energy Sector Development के लिए अपनी तकनीकी-वित्तीय विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के साथ-साथ वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी को सक्रिय रूप से प्रोत्साहित कर रहा है।

IREDA के बारे में:

भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड (आईआरईडीए) की स्थापना 11 मार्च 1987 को कंपनी अधिनियम 1956 के तहत एक सार्वजनिक लिमिटेड सरकारी कंपनी के रूप में की गई थी, और यह नवीकरणीय ऊर्जा और ऊर्जा दक्षता/संरक्षण परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता को बढ़ावा देती है, विकसित करती है, और वित्तीय सहायता प्रदान करती है।