News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

पहली बार टाइप-सी के साथ दस्तक देगा iPhone

Share Us

382
पहली बार टाइप-सी के साथ दस्तक देगा iPhone
14 May 2022
8 min read

News Synopsis

iPhone यूजर्स के लिए आने वाले नई आईफोन सीरीज में काफी कुछ नया आने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 15 एप्पल Apple का पहला आईफोन होगा जिसे USB-C चार्जिंग पोर्ट Charging Port के साथ लांच  किया जाएगा। iPhone यूजर्स को भी अब अपकमिंग आईफोन में टाइप-सी पोर्ट का फायदा हो सकता है। ऐसे में आईफोन 15 USB-C पोर्ट के साथ दस्तक देने वाला पहला आईफोन होगा।

अगर ऐसा होता है तो आईफोन में फास्ट चार्ज Fast Charge और ट्रांसफर स्पीड Transfer Speed को बेहतर किया जा सकेगा। हालांकि एप्पल ने आईफोन के पोर्ट में अपग्रेड के संबंध में कोई पुष्टि नहीं की है। ऐसा भी माना जा रहा है कि एप्पल USB-C पोर्ट का इस्तेमाल यूरोपियन यूनियन के दबाव में करेगा। आपको बता दें कि हाल ही में यूरोपियन यूनियन European Union ने एक कानून के पक्ष में में भारी वोट किया था, जिसमें कहा गया था कि यूरोप में डिवाइस बेचने वाले सभी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता Consumer Electronics Manufacturers को USB-C पोर्ट की सुविधा देनी चाहिए।

हालांकि इसके बाद भी iPhone 14 में इतनी जल्दी बदलाव किया जाना संभव नहीं था, इसलिए अगले साल आईफोन 15 में USB-C पोर्ट दिख सकता है और अगर iPhone 15 में यूएसबी USB-C Port का इस्तेमाल किया जाता है तो इससे यूजर्स को बहुत सारे फायदे होंगे। आईफोन की चार्जिंग स्पीड बढ़ जाएगी। इसके साथ ही आईफोन से कनेक्टिविटी करना भी आसान हो जाएगा।